Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस नेता को अंडमान निकोबार में राज्यपाल बनाने का लालच देकर इंस्पेक्टर ने ठगे थे 11 करोड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांग्रेस नेता सुरेंद्र मलिक को अंडमान और निकोबार में राज्यपाल बनाने का झांसा देकर 11 करोड़ रुपये की ठगी करने के मामले में करनाल नेवल कमांडो ट्रेनिंग सेंटर के इंस्पेक्टर मनवीर सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर आठ दिन के रिमांड पर लिया है। बता दें कि कांग्रेस नेता सुरेंद्र मलिक की इसी सदमे के कारण निधन हो गया था।

By Amit Dhawan Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 26 Aug 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
इंस्पेक्टर ने कांग्रेस नेता से ठगे 11 करोड़ (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, हांसी। कांग्रेस नेता स्वर्गीय सुरेंद्र मलिक को अंडमान एंड निकोबार में राज्यपाल बनाने का झांसा देकर 11 करोड़ रुपये ठगने के मामले में करनाल नेवल कमांडो ट्रेनिंग सेंटर के इंस्पेक्टर मनवीर को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा हैं कि वहां भी एक होटल में किसी व्यक्ति के साथ ठगी किए जाने की तैयारी कर रहा था। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर आठ दिन के रिमांड पर लिया हैं।

सदमे के कारण सुरेंद्र मलिक का हो गया था निधन

वकील कालोनी निवासी दुष्यंत मलिक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उनके पिता सुरेंद्र मलिक को भिवानी के गांव तालू निवासी इंस्पेक्टर मनवीर सिंह, गगसीना निवासी दलबीर सिंह, चेन्नई निवासी रिटायर्ड सूबेदार वेंकटरमन मूर्ति ने उनके पिता से धोखाधड़ी करके लगभग 11 करोड़ रुपये हड़प लिए। इसी परेशानी के चलते उनके पिता सदमे में आने के कारण बीमार हो गए और नौ जून 2023 को उनका निधन हो गया।

आरोपियों ने पीड़ित से हड़पे थे 11 करोड़

उन्होंने बताया कि उनके पिता के पास मनवीर व उनके ससुर दलबीर का आना-जाना रहता था। उस दौरान उन्होंने इनकी भी काफी बार आर्थिक मदद भी की थी। जिसके बाद दोनों आरोपितों ने उसके पिता को केंद्र सरकार में अच्छे पद पर लगाने की साजिश रची।

जिसके बाद आरोपितों ने वेंकटरमन मूर्ति के मकान में मुलाकात कराई। जिसके बाद इन तीनों आरोपितों ने पीड़ित के पिता से करीब 11 करोड़ रुपये हड़प लिए।

अंडमान निकोबार का राज्यपाल बनाने का दिया था लालच

पीड़ित द्वारा दो करोड़ नकद व दलबीर और वेंकटरमन मूर्ति के खाते में अलग-अलग ट्रांजेक्शन से नौ करोड़ रुपये जमा कराए। पीड़ित के पिता को आरोपितों की साजिश के बारे पता चला तो उन्होंने आरोपितों से पैसे मांगे। फिर कुछ समय बाद पीड़ित को पता कि आरोपितों ने उनके पिता से अंडमान निकोबार व अन्य किसी राज्य का राज्यपाल बनाने के नाम पर पैसे ठगे थे। फिर पीड़ित ने आरोपितों से पैसे मांगे तो मनवीर व वेंकटरमन मूर्ति ने उसे जान से मारने की धमकी दी।

यह भी पढ़ें- Gurugram Accident: बिना इंडिकेटर दिए घुमाया ट्रक, दूसरी गाड़ी से हो गई जोरदार भिड़ंत, ड्राइवर की मौत

मनवीर सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दुष्यंत ने 13 जून 2023 को हांसी एसपी को लिखित में शिकायत की तो एसपी ने अपराध शाखा को जांच सौंप दी थी। जांच के बाद पुलिस टीम ने आरोपित को गिरफ्तार किया। इस संबंध में डीएसपी संजय सिंह ने बताया कि मामले में मनवीर सिंह को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर 8 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: बंसीलाल के गढ़ में रोचक हो सकती है BJP-Congress की जंग, 14 चुनावों में 12 बार परिवार ने दर्ज की जीत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर