Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar News: इटली की तकनीकी मशीन से अब शहर की सड़कें होंगी साफ, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Hisar Nagar Nigam शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता और मेयर गौतम सरदाना ने नई रोड शिपिंग मशीन और जेसीबी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रोड शिपिंग की ओर बेहतर सफाई करने के लिए नगर निगम ने इटली की रोड शिपिंग मशीन मंगवाई है जो शहर के मुख्य रोड के साथ-साथ छोटी गलियों में भी कार्य आसानी से किया जा सकेगा।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 01 Jan 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
Hisar Update: इटली की तकनीकी मशीन से अब शहर की सड़कें होंगी साफ

जागरण संवाददाता, हिसार। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता और मेयर गौतम सरदाना ने नई रोड शिपिंग मशीन और जेसीबी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार नगर निगम दिन प्रतिदिन विकास के कार्य करवा रहा है।

सफाई के लिए मंगाई गई इटली की रोड शिपिंग मशीन

जिसमें पूरे शहर में तिरंगा लाइट, चौकों का सौंदर्यकरण, सड़कों के साथ-साथ सफाई का भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। रोड शिपिंग की ओर बेहतर सफाई करने के लिए नगर निगम ने इटली की रोड शिपिंग मशीन मंगवाई है, जो शहर के मुख्य रोड के साथ-साथ छोटी गलियों में भी कार्य आसानी से किया जा सकेगा।

मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि नगर निगम में एक जेसीबी व रोड स्वीपिंग मशीन अभी खरीदी है। जेसीबी की सहायता से कचरे का उत्थान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Sirsa News: बदमाशों के हौंसले बुलंद! युवती गली में गई थी कुत्तों को रोटी डालने तभी अपहरण का हुआ प्रयास

मशीन की कीमत 90 लाख रुपये

वहीं रोड शिपिंग मशीन की सहायता से शहर के रोड की सफाई की जाएगी। निगम आयुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि रोड शिपिंग मशीन इटली से मंगवाई गई है। जिसकी कीमत 90 लाख रुपए है और एक जेसीबी खरीदी गई है जिसकी कीमत 35 लाख 40 हजार रुपए है।

इसके बाद निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता व मेयर गौतम सरदाना ने अधिकारियों के साथ नगर निगम कार्यालय का निरीक्षण किया। इस अवसर पर स्वच्छता सब कमेटी चेयरमैन एवं पार्षदों के प्रधान अनिल जैन, पार्षद उमेद खन्ना, पार्षद अनिल जैन आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Ambala: नए साल के जश्न में पड़ा भंग, नशे में धुत्त युवकों ने जलती आग के ऊपर रखा तसला लोगों पर फेंका; फिर जो हुआ...