Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangana Ranaut: हरियाणा में कंगना के बयान पर सियासी घमासान; विपक्षी नेताओं ने जमकर घेरा; कहा- यही इनकी मानसिकता है

कंगना रनौत के बयान पर सियासी घमासान मच गया है। किसान आंदोलन को लेकर दिए गए बयान पर हरियाणा में कांग्रेस-आप और किसान नेताओं में आक्रोश हैं। सभी पार्टियों ने इस बयान को गलत बताया और भाजपा की आलोचना की। पीएम मोदी की चुप्पी सांसद और विधायक की इस मुद्दे पर चुप्पी पर भी नेताओं ने सवाल खड़े किए हैं।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Mon, 26 Aug 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
कंगना रनौत के विवादस्पद बयान पर हरियाणा के विपक्षी नेताओं में आक्रोश

पीटीआई, चंडीगढ़। कांग्रेस ने सोमवार को किसानों के विरोध पर भाजपा सांसद कंगना रनौत की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा। कांग्रेस ने पार्टी नेताओं ने पूछा कि भाजपा देश के किसानों के प्रति इतनी 'नफरत' क्यों रखती है।

कंगना रनौत ने हाल ही में यह बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर शीर्ष नेतृत्व पर्याप्त मजबूत नहीं होता तो किसानों के विरोध प्रदर्शन से देश में बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी।

किसानों को लेकर की थी टिप्पणी

मंडी सांसद द्वारा एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में, उन्होंने आरोप लगाया कि अब निरस्त किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध के दौरान शव लटक रहे थे और बलात्कार हो रहे थे।

हरियाणा में 1 अक्टूबर को चुनाव होने हैं, ऐसे में विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा है।

वहीं, भाजपा पार्टी ने किसानों के विरोध पर अपने मंडी सांसद की विवादास्पद टिप्पणी से भी असहमति व्यक्त की है। कांग्रेस महासचिव और हरियाणा के पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रनौत की टिप्पणी पर भाजपा पर निशाना साधा।

सुरजेवाला ने रनौत के बयान पर दिया जवाब

उन्होंने हिंदी में एक्स पर पोस्ट में कहा, "जल्दी ठीक हो जाओ कंगना! आखिर भाजपा के लोग देश के अन्नदाता से इतनी नफरत क्यों करते हैं? भाजपा ने हमेशा झूठ बोला, धोखा दिया, साजिश की और हमारे किसानों पर अत्याचार किया। अब एक बार फिर भाजपा के एक सांसद ने हमारे अन्नदाता पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं।"

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: 4 दशकों में आबादी दोगुनी, बढ़ने के बजाय घट गए कर्मचारी, डेढ़ लाख से अधिक पद खाली

सुरजेवाला ने सवाल किया कि क्या कंगना ने भाजपा की चुनावी रणनीति के तहत किसान पर यह घटिया आरोप लगाया है? क्या ये सिर्फ कंगना के शब्द थे या किसी और ने इसकी पटकथा लिखी? अगर नहीं, तो देश के प्रधानमंत्री, हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा के सभी सांसद और विधायक इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं?"

इस मुद्दे पर भाजपा की आलोचना करते हुए कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने सवाल उठाया कि पार्टी देश के किसानों से इतनी "नफरत" क्यों रखती है।

सैलजा ने एक बयान में कहा...

भाजपा ने हमेशा देश के किसानों को झूठ, धोखे, साजिश और अत्याचारों का शिकार बनाया है। एक बार फिर भाजपा के एक सांसद ने हमारे किसानों पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं।

उन्होंने यह भी पूछा कि क्या कंगना की किसानों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी भाजपा की चुनावी रणनीति का हिस्सा थी और उनके शब्द किसी और ने लिखे थे।

मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी नेतृत्व से जवाब मांगा। कुछ किसान नेताओं ने दावा किया कि रनौत ने यह टिप्पणी केवल अपनी आने वाली फिल्म "इमरजेंसी" को सफल बनाने के लिए की है।

जब भी उनके पास कोई मुद्दा नहीं होता है, तो वह पंजाब और किसानों के खिलाफ बोलकर अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करती हैं, लेकिन जनता पहले से ही सच्चाई जानती है और कोई भी इसे गंभीरता से नहीं लेता है।

आम आदमी पार्टी ने भी साधा भाजपा पर निशाना

हरियाणा आप अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि भाजपा किसानों से नफरत करती है क्योंकि उन्होंने उन्हें "काले कृषि कानूनों" को वापस लेने के लिए मजबूर किया।

गुप्ता ने कहा कि रनौत एकमात्र भाजपा नेता नहीं हैं जिन्होंने किसानों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी किसानों के प्रति भाजपा की मानसिकता को दर्शाती है।

इस बीच, भाजपा ने सोमवार को इस मामले पर एक बयान जारी कर कहा कि किसान आंदोलन के संदर्भ में भाजपा सांसद कंगना रनौत द्वारा की गई टिप्पणी पार्टी की राय नहीं है। पार्टी ने कहा कि भाजपा कंगना रनौत द्वारा दिए गए बयान से अपनी असहमति व्यक्त करती है।

भाजपा की ओर से रनौत को पार्टी के नीतिगत मुद्दों पर बयान देने की न तो अनुमति है और न ही उन्हें ऐसा करने का अधिकार है। हरियाणा, पंजाब, यूपी और अन्य जगहों से हजारों किसानों ने अब निरस्त किए गए कृषि कानूनों को लेकर कई महीनों तक दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन किया था।

यह भी पढ़ें- Haryana News: अनिल विज ने इशारों ही इशारों में JJP-INLD पर साधा निशाना, चुनाव में कांग्रेस को माना मैन कॉम्पटीटर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर