Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: 'सरकार से रोजगार मांगने पर बरसाई जाती हैं लाठियां', कुमारी सैलजा ने भाजपा पर लगाए आरोप

Haryana Politics अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि सरकार से रोजगार मांगते पर लाठियां बरसाईं जाती हैं। साथ ही उन्‍होंने कहा कि 10 साल में भाजपा ने देश को काफी नुकसान पहुंचाया है। सैलजा ने कहा कि किसानों के साथ-साथ मजदूरों महिलाओं युवाओं व्यापारियों सहित सभी वर्गों को सरकार ने परेशान किया हुआ है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 29 Jul 2024 12:42 PM (IST)
Hero Image
प्रदेश की जनता ने दस सालों झेली तकलीफें: सैलजा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बरवाला (हिसार)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, उत्तराखंड की प्रभारी एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा (Kumari Selja) ने कहा कि अब बदलाव का समय आ गया है। प्रदेश की जनता ने दस सालों से भाजपा के कुशासन में बहुत तकलीफें झेल ली हैं। उन्होंने कहा कि अब दो माह बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। अब प्रदेश की जनता बदलाव के मूड में है।

सैलजा ने लोगों से की अपील

सैलजा ने लोगों से अपील की है कि इस बार भाजपा का तख्तापलट कर कांग्रेस के हाथ का साथ देना होगा। वह कांग्रेस जन संदेश यात्रा के दूसरे दिन रविवार को बरवाला की नई अनाज मंडी में जनसभा को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि आपका प्यार व साथ हमेशा मिलता रहा है। इस बार लोकसभा चुनावों में प्रदेश में दस में से पांच सीटें कांग्रेस ने जीत कर यह साबित कर दिया है कि लोग भाजपा से तंग आ चुके हैं और उनका विश्वास कांग्रेस पार्टी में है।

दस सालों में प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन: कुमारी सैलजा

भाजपा पर हमला बोलते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि दस सालों में प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन हो गया है। रोजगार मांगने पर लाठियां बरसाई जाती हैं। किसानों और सरपंचों ने जब भाजपा सरकार के समक्ष कुछ मांगें रखी तो उनकी मांगों को मानने की बजाय उन पर लाठियां बरसाई गई। किसानों के साथ साथ मजदूरों, महिलाओं, युवाओं, व्यापारियों सहित सभी वर्गों को सरकार ने परेशान किया हुआ है, जिसके चलते लोग अब बदलाव चाह रहे है।

यह भी पढ़ें: Manu Bhaker: टोक्यो ओलिंपिक के बाद डिप्रेशन से गुजरीं मनु भाकर, गीता पढ़कर खुद को संभाला, बताया कैसे तनाव से मिली मुक्ति

कांग्रेस चाहती है सब लोग चलें साथ: कांग्रेस सांसद

कुमारी सैलजा ने कहा कांग्रेस 36 बिरादरी की बात करती है। हम चाहते हैं सभी लोग साथ चलें जो सबसे पीछे है उसकी सुनवाई सबसे पहले हो ताकि हरियाणा तरक्की की राह पर चल सके। कुमारी सैलजा ने कहा कि इससे कुछ नहीं होने वाला है, क्योंकि भाजपा की नीतियां ही जनविरोधी है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 31 जुलाई से 30 अगस्त तक चलेगा 'हरियाणा मांगे हिसाब' अभियान का दूसरा चरण, दीपेंद्र हुड्डा ने जारी किया शेड्यूल

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों की फसलों के रेट कानून बना कर एमएसपी लागू की जाएगी, मजदूरों की मजदूरी बढ़ाई जाएगी, बेरोजगार युवक-युवतियों के नौकरियों के द्वार खोलेंगे, हर वर्ग के हितों के अनुसार नीतियां लागू की जाएंगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि विधानसभा चुनावों में भाजपा को बाहर का रास्ता दिखा कर कांग्रेस को सत्ता में लाएं ताकि आपके काम हो सकें और प्रदेश तरक्की के राह पर चल सके।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर