Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar News: अग्रोहा के मकान में लगी भीषण आग, गैस सिलेंडर लीक होने से हुआ हादसा; सामान जल कर राख

अग्रोहा (Fire Accident in Agroha) के लांधड़ी में घरेलू सिलेंडर लीक होने से एक घर में आग लग गई। घर में आग लगने से घरेलू सामान सहित बिजली फिटिंग घर की छत सहित अन्य घर में रखा हुआ सामान जलकर राख हो गया। आसपड़ोस के लोगों ने आकर करीब दो घन्टे बाद आग पर काबू पाया। परिवार को हजारों रुपये को नुकसान हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 21 Oct 2023 02:48 PM (IST)
Hero Image
हिसार के अग्रोहा में एक मकान में लगी भीषण आग

संवाद सहयोगी, अग्रोहा/ हिसार।  Haryana News:  हिसार के अग्रोहा में आज दर्दनाक हादसा हो गया। अग्रोहा (Fire Accident in Agroha) के एक मकान में भीषण आग लग गई। दरअसल, आज सुबह लांधड़ी में घरेलू सिलेंडर लीक होने से एक घर में आग लग गई।

घर में आग लगने से घरेलू सामान सहित बिजली फिटिंग घर की छत, सहित अन्य घर में रखा हुआ सामान जलकर राख हो गया। आसपड़ोस के लोगों ने आकर करीब दो घन्टे बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था। गनीमत रही कि परिवार के लोग बाल बाल बच गए।

खाना बनाने रसोई में गई थी महिला

गांव लांधड़ी निवासी ओमप्रकाश जाणी ने बताया कि सुबह उसकी पत्नी ने रसोई घर में रखे गैस चूल्हे को खाना बनाने के लिए जैसे ही जलाया तुरंत ही पास रखे सिलेंडर ने आग पकड़ ली। शोर मचाने पर उसने पत्नी को रसोई से बाहर निकाला और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन गैस लीक होने के कारण सिलेंडर ने तेजी के साथ आग पकड़ ली।

गैस सिलेंडर लीक होने से लगी घर में आग

गैस के कारण रसोई घर सहित पास के कमरे में तक आग फैल गई जैसे तैसे उन्होंने बाहर भाग कर अपनी जान बचाई। आसपड़ोस के लोगों ने आकर पानी मिट्टी आदि से आग बुझाने का प्रयास किया जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर की काठ की छत, पंखे, बिजली फिटिंग, कमरे में रखे खाट बिस्तर,कपड़ों सहित अन्य घरेलू सामान जल गया।

यह भी पढ़ें- 37वें नेशनल गेम्स में हरियाणा के 55 एथलीट दिखाएंगे अपना दमखम, 6 दिन चलेगी प्रतियोगिता; मनप्रीत कौर पर सभी की टिकीं निगाहें

दिहाड़ी मजदूरी करता है जीवनयापन

पीड़ित ओमप्रकाश ने बताया कि वह गरीब परिवार से हैं जैसे तैसे कर अपना जीवन यापन कर रहा था। आग लगने के पश्चात उसके घर सहित हजारों रुपए का नुकसान हो गया पीड़ित ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। 

यह भी पढ़ें- ट्रैक्टर-ट्रॉली से सामान लेने पहुंचे पीड़ित, दुकानदार से हुआ विवाद; आरोपियों ने किया जोरदार हमला...छह लोग घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर