Move to Jagran APP

विधायक डा. कमल गुप्ता ने विधानसभा में हिसार में भूमिगत बिजली केबल बिछाने को लेकर उठाई आवाज

डा. कमल गुप्ता ने आज विधानसभा में हिसार शहर में भूमिगत बिजली केबल बिछाए जाने को लेकर प्रदेश के बिजली मंत्री से पूरी स्थिति की जानकारी मांगी। उन्होंने कहा कि भूमिगत बिजली केबल बिछाए जाने से बिजली की तारों के कारण दुर्घटनाओं से निजात ​ पाई जा सकती है।

By Manoj KumarEdited By: Updated: Wed, 17 Mar 2021 05:53 PM (IST)
Hero Image
बिजली मंत्री ने कहा कि परियोजना विचाराधीन, जल्द ही परियोजना को पहनाया जाएगा अमलीजामा

हिसार। हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता ने आज विधानसभा में हिसार शहर में भूमिगत बिजली केबल बिछाए जाने को लेकर प्रदेश के बिजली मंत्री से पूरी स्थिति की जानकारी मांगी। उन्होंने कहा कि भूमिगत बिजली केबल बिछाए जाने से बिजली की तारों के कारण आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं से निजात ​ पाई जा सकती है। हिसार शहर क्योंकि स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है। इसलिए इसके महत्व को नकारा नहीं जा सकता है। हिसार के ग्लोबल स्पेश में पहले ही भूमिगत केबल बिछी हुई हैं। विधायक डा. कमल गुप्ता ने बताया कि इस विषय में बिजली मंत्री और विशेषज्ञों के साथ विस्तृत बैठकें हो चुकी हैं। बिजली मंत्री रणजीत सिंह ​ ने इसका जवाब देते हुए बताया कि यह परियोजना विचाराधीन है और इसे जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा।​

विधायक डा. कमल गुप्ता ने गत दिवस भी बजट चर्चा ​ में भागीदारी करते हुए प्रश्नोत्तरकाल के दौरान संबंधित विभागों के मंत्रियों से सवाल पूछे। विधायक डा. गुप्ता ने जानना चाहता कि हिसार हवाई अड्डो के दूसरे चरण के निर्माण कार्य की स्थिति क्या है तथा इसके कब तक पूरा होने की संभावना है। उपमुख्यमंत्री एवं उड्डयन मंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार हवाई अड्डे के दूसरे चरण का निर्माण कार्य 6 फरवरी 2021 को शुरू किया गया था और 2024 तक इसके पूरा होने की संभावना है। विधायक डा. कमल गुप्ता ने हिसार में पायलट प्रशिक्षण के लिए फ्लाइंग क्लब बनाए जाने की इच्छा जाहिर की, जिस पर उपमुख्यमंत्री ने सदन में अपनी स्वीकृति प्रदान की। उपमुख्यमंत्री ने विधायक डा. कमल गुप्ता के सवाल के जवाब में सदन में बताया कि जो एविएशन हब है उसमें डिफेंस व एविएशन से संबंधित अन्य निर्माण उद्योग स्थापित करने का गंभीरता से प्रयास किया जा रहा है।

बजट चर्चा के दौरोन विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि बजट में हिसार व पंचकुला को स्मार्ट सिटी बनाए जाने का प्रावधान बहुत ही सराहनीय है। हिसार की जनता मुख्यमंत्री व प्रदेश सरकार का इसके लिए आभार प्रकट करती है। उन्होंने कहा कि बजट में गांधी जी के राम राज्य व उनके समाजसेवी विचारों की जहां झलक मिलती है, वहीं बजट में महान विचार पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद व अंत्योदय विचारधारा की झलक मिलती है।

डा. गुप्ता ने कहा कि हमारे प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री मनोहरलाल के मूलमंत्र हरियाणा एक-हरियाणवी एक तथा सबका साथ-सबका विकास की महक झलकती है। प्रदेश का यह बजट सर्वोत्तम व बेमिसाल है। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों, विशेषज्ञों व समाज के प्रबुद्ध लोगों से सलाह लेकर जनता का जनता के लिए जनता के द्वारा सभी का ध्यान रखने वाला पूरी तरह से प्रदेश के विकास का बजट बनाने का काम किया है। बजट में कोई नया कर नहीं थोंप कर जनकल्याण की भावना को ही ​ प्रदर्शित किया है।​

विधायक डा. कमल गुप्ता ने बजट चर्चा के दौरान प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि हिसार के सभी रेलवे क्रॉसिंग को फाटक रहित किया जाए। हिसार में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जाए। पूर्वी उत्तर से 21 किलोमीटर व पूर्वी दक्षिण से 24 किलोमीटर बाईपास का निर्माण जल्द किया जाए। उन्होंने कहा कि नए बस अड्डे के लिए व सिविल अस्पताल को डीसीएम चौक व एयरपोर्ट चौक बाईपास के बीच स्थानांतरा कर निर्माण कार्य शीघ्र करवाया जाए। हिसार से अग्रोहा धाम तीर्थ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाए ताकि पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।