Move to Jagran APP

Nafe Singh Rathee Murder: वो आखिरी 15 मिनट... ट्रेन आने पर बंद हुआ फाटक; आई-20 से चार हमलावर उतरे और फिर...

रविवार की शाम इनेलो प्रदेश अध्यक्ष व बहादुरगढ़ के पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। नफे सिंह राठी बहादुरगढ़ के गांव बराही में एक कार्यक्रम से लौट रहे थे। तभी उनके रास्ते में एक फाटक आया और मौका देख हमलावरों ने वारदात को अंजाम दे दिया। आइए एक नजर डालते हैं नफे सिंह हत्याकांड के उन आखिरी 15 मिनटों पर...

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Published: Mon, 26 Feb 2024 01:58 PM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2024 01:58 PM (IST)
इनेलो प्रदेश अध्यक्ष व बहादुरगढ़ के पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की गोलियों से भूनकर हत्या

डिजिटल जागरण, बहादुरगढ़। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रदेश अध्यक्ष एवं बहादुरगढ़ के पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की रविवार शाम गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। अंधाधुंध फायरिंग में एक पार्टी कार्यकर्ता की भी मौत हो गई, जबकि उनके निजी सुरक्षाकर्मी और गाड़ी चालक जख्मी हो गए। बहादुरगढ़ से करीब तीन किलोमीटर दूर सांखौल-बराही मार्ग की रेलवे क्रॉसिंग पर यह वारदात शाम पांच बजे के आसपास हुई। उस समय फाटक बंद था और पूर्व विधायक की गाड़ी वहीं खड़ी थी।

तभी पीछे से आए चार-पांच हमलावरों ने पूर्व विधायक को निशाना बनाकर 25 राउंड से ज्यादा फायर किए। इसमें पूर्व विधायक को गर्दन, सीने समेत कई जगह गोली लगी। पिछली सीट पर बैठे कार्यकर्ता जयकिशन दलाल, सुरक्षाकर्मी संजीत और चालक संजय भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। आसपास मौजूद लोगों ने हमलावरों की वीडियो बनाने की कोशिश की तो उन पर भी हमलावरों ने फायर किए। मगर वे बच गए।

आखिरी 15 मिनट में क्या-क्या हुआ?

इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी बहादुरगढ़ के गांव बराही में रविवार शाम 4 बजे एक रस्मक्रिया में गए थे। इसके बाद वे शाम 4:45 बजे बहादुरगढ़ लौट रहे थे। इसके बाद 5 बजे से 5 बजकर 15 मिनट में जो हुआ, वो शायद ही किसी ने सोचा होगा।

  • 5:00 बजे- पूर्व विधायक नफे सिंह की गाड़ी रविवार शाम करीब पांच बजे सांखौल-बराही मार्ग के रेलवे क्रासिंग पर पहुंचती है, फाटक बंद होने के कारण गाड़ी वहां रुकती है।
  • 5:10 बजे- इसके बाद हमलावरों की I-20 गाड़ी आई, हमलावर उतरकर नफे सिंह की गाड़ी के पास आए।
  • 5:12 बजे- हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं। हमलावरों ने नफे सिंह के करीब आकर गोली मारी।
  • 5:15 बजे- हमलावर जब वारदात को अंजाम देकर अपनी गाड़ी की तरफ लपके तो आसपास मौजूद लोगों ने उनकी वीडियो बनाने की कोशिश की। फिर हमलावरों ने लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

हमलावरों के भागने के बाद क्या हुआ?

इसके बाद जब हमलावर वहां से भाग निकले तो आम लोगों ने पूर्व विधायक व अन्य लोगों को संभाला। चालक बुरी तरह जख्मी था। ऐसे में मौके पर खड़े एक दूधिया ने चालक को उतारकर पिछली सीट पर बैठा और फिर मौके से खुद गाड़ी चलाकर अस्पताल लाया।

यहां डाक्टरों ने पूर्व विधायक नफे सिंह और जयकिशन दलाल को बचाने की कोशिश की, काफी देर तक सीपीआई दिया गया लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी। डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पूर्व विधायक को प्राथमिक जांच में पांच से छह गोली पेट, गर्दन और सीने में लगने की बात सामने आई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.