Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आप उम्मीदों पर खरे उतरे', रजत पदक जीतने पर CM नायब सैनी व भूपेंद्र हुड्डा समेत कई नेताओं ने की Neeraj Chopra की सराहना

पेरिस ओलंपिक में मेन्स जेवलीन थ्रो इवेंट में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया। इस जीत से देश में खुशी की लहर दौड़ गई है। हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने उन्हें शुभकामनाएं दी है। इसी तरह से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा दीपेंद्र हुड्डा व कुमारी सैलजा ने भी उन्हें बधाई दी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 09 Aug 2024 11:01 AM (IST)
Hero Image
Neeraj Chopra News: नीरज चोपड़ा भाला फेंकते हुए (सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, हिसार। नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता है। नीरज (Neeraj Chopra) पेरिस में रजत जीतकर भारत के ऐसे इकलौते खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने व्यक्तिगत स्पर्धा में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता।

वहीं, पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने इस मैच में स्वर्ण पदक जीता। नीरज चोपड़ा ने इस मैच में रजत पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया है। क्वालीफिकेशन राउंड में नंबर वन रहे नीरज ने इसके साथ ही कीर्तिमान रच दिया। इस दौरान हरियाणा समेत पानीपत में उनके गांव खंडरा में जश्न का माहौल है।

नायब सैनी ने दी शुभकामनाएं

इसी क्रम में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने भी नीरज को भी बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि नीरज चोपड़ा ने पेरिस में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है

जैवलिन थ्रो का सुपरस्टार और हरियाणा का होनहार- गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा। पूरे देश को आपसे आशा और उम्मीद थी उस पर आप खरे उतरे। आपने पेरिस में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीतकर आपने जो कीर्तिमान स्थापित किया है उसकी बराबरी करना बेहद मुश्किल होगा। सभी देशवासी और विशेषकर हरियाणावासी आपकी इस शानदार उपलब्धि पर गौरवान्वित हैं।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने लिखा कि पेरिस ओलिंपिक में नीरज चोपड़ा ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने लिखा...

भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने फाइनल मुकाबले में दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल प्राप्त कर देश का नाम रोशन किया है। इस शानदार जीत की ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद मनोहर लाल ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि एक बार फिर से दुनिया में भारत का डंका बजा है

भारत की शान, गोल्डन बॉय, ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से दुनिया में भारत का डंका बजाया है, पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई एवं शुभकामनाएं। आपने प्रत्येक भारतीय और प्रत्येक हरियाणवी को निरन्तर गौरवान्वित किया है, बहुत बहुत आशीर्वाद।

सिरसा सांसद कुमारी सैलजा ने एक्स पर लिखा...

हमारे देश के गर्व, नीरज चोपड़ा को ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर हार्दिक बधाई! आपकी मेहनत और समर्पण ने पूरे भारत को गौरवान्वित किया है। युवा पीढ़ी के लिए आप एक प्रेरणा हैं।

वहीं, रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने लिखा...

 पेरिस ओलिंपिक के जैवलिन थ्रो स्पर्धा में भाई नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर अपने शानदार प्रदर्शन से देश के लिये सिल्वर मेडल अर्जित किया है। नीरज को रजत पदक जीतने की ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम की जीत पर जश्न में डूबा सोनीपत, सुमित का भाई बोला- ब्रांज ही 'गाेल्ड' जैसा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर