Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar News: प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत, पत्‍नी की प्रताड़ना से तंग आकर किया सुसाइड; दो महीने पहले हुई थी शादी

Suicide in Hisar हरियाणा के हिसार में प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत हुआ। पत्‍नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने आत्‍महत्‍या कर ली। इसके बाद परिजन और पुलिस मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया। मृतक के पिता के बयान पर उसकी पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 03:23 PM (IST)
Hero Image
प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत, पत्‍नी की प्रताड़ना से तंग आकर किया सुसाइड

जागरण संवाददाता, हिसार: कैमरी रोड स्थित अमरदीप कॉलोनी में एक युवक ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। युवक ने दो महीने पहले ही जींद की युवती से हाई कोर्ट में प्रेम विवाह किया था। आरोप है कि उसने पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर शुक्रवार को फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। इसके बाद परिजन और पुलिस मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया।

आत्‍महत्‍या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज

मृतक के पिता के बयान पर उसकी पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया गया है। राजथल के नरेश कुमार ने पुलिस को बताया कि वो ठेकेदारी करता है। उसके बेटे सुमित कुमार ने जींद के गांव संगतपुरा निवासी रितू से पंजाब एवं हरियाणा हाइ कोर्ट में प्रेम विवाह किया था। इसके बाद दोनों हिसार में कैमरी रोड पर अमरदीप कालोनी में किराए का मकान लेकर रहने लगे।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार का फैसला, दूसरे राज्‍यों के युवाओं को भी नौकरियों में मिलेंगे सामाजिक-आर्थिक मानदंडों के अंक

पत्‍नी मानसिक रूप से करती थी प्रताड़ित

आरोप है कि रितू उसके बेटे सुमित को घर से रुपये मंगवाने के लिए झगड़ा कर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगी। सुमित पर दबाव बनाती थी कि तुम घर से 20/25 हजार रुपये महीने का खर्चा लेकर आते हो उससे मेरा काम नहीं चलेगा। दो-तीन लाख रुपये लेकर आओ उसे अपनी सोने की ज्वैलरी बनवानी है। आरोप है कि रितू ने जन्माष्टमी वाले दिन भी सुमित के साथ झगड़ा कर जाति सूचक शब्द कहते हुए उसे घर से बाहर निकाल दिया था।

यह भी पढ़ें: Rail Roko Andolan जारी...रेलवे ने अब इस रूट पर रद्द की ट्रेनें, कुछ हुईं रीशेड्यूल; सफर से पहले चेक करें लिस्ट