Move to Jagran APP

भिवानी के लीलस गांव के पवन बिश्नोई की कनाडा में सड़क हादसे में मौत, तीन दिन से शव का इंतजार

लीलस गांव के पवन बिश्नोई की कनाडा में एक सड़क हादसे में तीन दिन पहले ही मृत्यु हो गई। वह कनाडा के मोंटरिअल में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रहे थे। तीन दिन पहले ही पता चला कि भारत के कुछ छात्रों की सड़क हादसे में मौत हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Updated: Wed, 16 Mar 2022 09:30 AM (IST)
Hero Image
कनाडा में हुए सड़क हादसे में मरने वाले भारतीय छात्रों में भिवानी का पवन भी था
जागरण संवाददाता, हिसार। भिवानी के लीलस गांव के पवन बिश्नोई की कनाडा में एक सड़क हादसे में तीन दिन पहले ही मृत्यु हो गई। वह कनाडा के मोंटरिअल में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रहे थे। उनके बड़े भाई साहिल ने बताया कि उन्हें तीन दिन पहले ही पता चला कि भारत के कुछ छात्रों की सड़क हादसे में मौत हुई है। जिसमें उनका छोटा भाई पवन भी शामिल है। जैसे ही परिवार को इस घटना की जानकारी मिली उनके हाथ पांव फूल गए। सभी इस कोशिश में लग गए कि कैसे भी पता लगाया जाए कि घटना में कितनी सच्चाई है। फिर एक केनेडियन समाचार के माध्यम से इसकी पुष्टि भी हो गई। अब परिवार पवन के शव के लिए प्रयास कर रहा है।

कनाडा में शक को देने से पहले की प्रक्रिया पूरी करने में समय लग रहा है। परिवार अपने चिरपरिचितों के माध्यम से बेटे को शव का लाने का प्रयास कर रहे हैं। इस घटना के बाद से परिवार में मातम छाया हुआ है। पवन के पिता रामगाेपाल बिश्नोई खेतीबाड़ी का कार्य करते है। वहीं उनके एक बड़ा भाई और तीन बहनें हैं। मां इंद्रावती गृहणी हैं। परिजनों को जानकारी मिली है कि उनके साथ कुछ अन्य छात्र भी थे जिनकी इस हादसे में मृत्यु हो गई है। पवन ने फिरोज गांधी मैमोरियल कालेज आदमपुर से बीएससी की पढ़ाई की थी। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वह कनाडा चले गए। हालांकि उनके भाई साहिल ने बताया कि अभी इससे अधिक उनके पास जानकारी नहीं है। अभी भी वह शव लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। वहां पूरी प्रक्रिया होने के बाद ही शव को गांव लाया जा सकेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।