Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सेना प्रमुख को गुंडा कहा... सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे', हिसार में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी

PM Modi in Hisar प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंन 28 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस ने सेना से सबूत मांगे थे और सेना प्रमुख को सड़क का गुंडा कहा था। पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोग कट्टर देशभक्त हैं और ऐसी कांग्रेस को बर्दाश्त नहीं करेंगे जो शहरी नक्सलियों के चंगुल में है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 28 Sep 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने आज लोगों को हरियाणा से जनसभा को संबोधित किया

एएनआई, हिसार। PM Modi in Haryana: हरियाणा के हिसार में आज पीएम मोदी ने से लोगों को संबोधित किया। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि आज 28 सितंबर है, मैं आपको याद दिला दूं कि 28 सितंबर की रात को हमने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

कांग्रेस ने क्या किया? उन्होंने हमारी सेना से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे। ये वही कांग्रेस है जिसने हमारे सेना प्रमुख को सड़क का गुंडा कहा था। क्या हरियाणा की देशभक्त जनता ऐसी कांग्रेस को बर्दाश्त करेगी।

हरियाणा के लोग कट्टर देशभक्त हैं: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोग कट्टर देशभक्त हैं। आज की कांग्रेस शहरी नक्सलियों के चंगुल में है। कांग्रेस के नेता जब विदेश जाते हैं तो किससे मिलते हैं? वे उन लोगों से मिलते हैं जो भारत के दुश्मनों की भाषा बोलते हैं।

कांग्रेस के अंतरराष्ट्रीय साझेदार वो लोग हैं जो पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने में लगे हैं, जब कांग्रेस के नेता विदेश जाते हैं तो वही भाषा बोलते हैं। आपको सोचना चाहिए कि पाकिस्तान कांग्रेस का समर्थन क्यों करता है? हरियाणा की जनता को कांग्रेस के इरादों से बहुत सावधान रहना चाहिए।

'कांग्रेस वाले राज्यों में कैसी ही किसानों की दशा'

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भी कांग्रेस के लोग आपसे किसानों के बारे में बात करें, तो उनसे पूछें कि कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल में आपकी सरकार है। वहां कुछ लागू करें।

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सैकड़ों किसान ने आत्महत्या कर ली। कांग्रेस ने एमएसपी पर भी आपसे झूठ बोला है। सच्चाई यह है कि भाजपा सरकार एमएसपी पर 24 फसलें खरीद रही है, जबकि कांग्रेस शासित राज्यों में केवल 1-2 फसलें ही एमएसपी पर खरीदी जाती हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे धोखेबाज और बेईमान पार्टी है। आप पड़ोस में हिमाचल प्रदेश की हालत देख सकते हैं। उन्होंने चुनाव के दौरान और अब सरकार बनाने के बाद हिमाचल प्रदेश के लोगों से झूठ बोला।

कांग्रेस में चल रहा अंदरूनी कलह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह के कारण स्थिरता दूर की कौड़ी है और अब पार्टी में हर कोई हरियाणा में मुख्यमंत्री बनने के लिए आपस में होड़ में है, जिसमें 'बापू' (भूपेंद्र सिंह हुड्डा) और 'बेटा' (दीपेंद्र हुड्डा) भी दावेदार हैं।

रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने उन दिनों को याद किया जब उन्होंने हरियाणा में पार्टी संगठन के लिए काम किया था और कहा, "यह मेरा सौभाग्य है कि हरियाणा ने मुझे बहुत कुछ दिया है, मुझे बहुत कुछ सिखाया है।" मोदी ने कहा कि हरियाणा की माताओं और बहनों ने नारा दिया है "महरा हरियाणा-नॉन-स्टॉप हरियाणा" और हरियाणा का विकास बिना रुके जारी रहना चाहिए और इसीलिए लोगों ने तीसरी बार भाजपा को मौका देने का मन बना लिया है।

'भरोसा दिल से बीजेपी फिर से'

लोग कांग्रेस से पूछ रहे हैं कि आपके वादों का क्या हुआ और कांग्रेस लोगों से पूछ रही है कि आप कौन हैं? जहां कांग्रेस है वहां कभी स्थिरता नहीं हो सकती। जो पार्टी अपने नेताओं के बीच एकता नहीं ला सकती वह राज्य में स्थिरता कैसे ला सकती है?

पीएम ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने बीजेपी को तीसरी बार मौका देने का मन बना लिया है। हर कोई कह रहा है 'भरोसा दिल से बीजेपी फिर से'। जैसे-जैसे मतदान की तारीख करीब आ रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि कांग्रेस का वही हश्र होगा जो मध्य प्रदेश में हुआ था।

यह भी पढ़ें- 'राहुल गांधी ने PM मोदी की बोलती कर दी बंद', हुड्डा के साथ नजर आईं सैलजा, बोलीं- BJP के कुशासन से दिलानी है मुक्ति

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें