Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi in Haryana: 'अबकी बार 400 पार...', रेवाड़ी में पीएम मोदी की दहाड़; लोकसभा चुनाव को लेकर जनता से मांगा आशीर्वाद

PM Modi in Haryana प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के रेवाड़ी आए। इस बीच उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए आने वाले अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों का आशीर्वाद मांगा। पीएम मोदी रेवाड़ी (Haryana News) में दस हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन आए। प्रधानमंत्री मोदी के साथ सीएम मनोहर लाल समेत कई दिग्गज नेता रहे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 16 Feb 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
रेवाड़ी में पीएम मोदी की दहाड़; लोकसभा चुनाव को लेकर जनता से मांगा आशीर्वाद

एएनआई, रेवाड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा के रेवाडी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनता से आशीर्वाद मांगा। पीएम मोदी ने इस बीच '400 पार' का नारा भी दोहराया। उन्होंने इस बीच संबोधन में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने से लेकर चंद्रमा लैंडिंग घटना सहित दस वर्षों में अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के सामने रखा।

जनता से मांगा आशीर्वाद

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यदि जी20 शिखर सम्मेलन सफल रहा, तो यह सिर्फ आपके आशीर्वाद के कारण। यदि भारत का झंडा चंद्रमा पर पहुंच गया, जहां कोई नहीं पहुंच सका तो यह सिर्फ आपके आशीर्वाद के जरिए ही संभव हो सका।

यह भी पढ़ें- 'MSP केवल पंजाब-हरियाणा के किसानों का सवाल नहीं', PM मोदी से अपील कर किसान नेता सरवन सिंह ने कही ये बात

इस चुनाव में एनडीए 400 पार करेगी: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि विश्व में पिछले 10 वर्षों में भारत 11वें स्थान से उठकर पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। मुझे अपने तीसरे कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था को विश्व को तीसरे स्थान पर पहुंचाना है। उन्होनें कहा कि अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले मेरे लिए यह यात्रा बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस चुनाव में एनडीए अबकी बार 400 सीटें पार करेगी।

प्रदेश की दीं 10 हजार करोड़ की सौगात

पीएम मोदी ने जनवरी में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का जिक्र करते हुए कि अभी थोड़ी देर पहले मुझे हरियाणा को 10,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं सौंपने का अवसर मिला, जिनमें रेवाडी एम्स, नई रेल लाइन और मेट्रो लाइन और एक संग्रहालय भी शामिल है। भगवान राम का आशीर्वाद ऐसा है कि आजकल मुझे हर जगह ऐसे पवित्र कार्यों से जुड़ने का अवसर मिलता रहा है।

सीएम मनोहर लाल ने पीएम को लेकर कही ये बात

बता दें कि पीएम मोदी ने आज हरियाणा के रेवाड़ी में 9750 करोड़ रुपये से अधिक के कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी एवं उद्घाटन किया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सार्वजनिक संबोधन से पहले पीएम मोदी का अभिनंदन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक विशेष अवसर है जब पीएम मोदी हमारे बीच हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री साल 2013 में गुजरात के मुख्यमंत्री और आगामी पीएम के रूप में देख रहे थे।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आपने अपना अभियान रेवाडी से शुरू किया। आज आप रेवाडी के लोगों को एम्स देकर उनकी आकांक्षा और सपने को पूरा कर रहे हैं। मेट्रो स्टेशन' गुरुग्राम में परियोजना से न केवल गुरुग्राम या देश के लोगों को बल्कि उन विदेशी कंपनियों को भी मदद मिलेगी जो यहां निवेश करने के लिए हैं।

यह भी पढ़ें- PM Modi Rewari Visit: पीएम मोदी का रेवाड़ी दौरा, रोहतक-महम रेल सेवा को दिखााई हरी झंडी; कई विकास योजनाओं का किया उद्घाटन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें