Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: 'राममय हरियाणा', अयोध्या के लिए हिसार से चलेगी आस्था ट्रेन, 9 फरवरी को पहुंचेगी अयोध्या; पढ़ें क्या है पूरा रूट

अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) के उपलक्ष्य पर हिसार से अयोध्या के लिए 8 फरवरी को ट्रेन रवाना होगी। यह स्पेशल ट्रेन हिसार-अयोध्या धाम-हिसार आस्था नाम से चलाई जााएगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार यह ट्रेन हिसार से सुबह 11 बजकर 5 मिनट पर अयोध्या के लिए निकलेगी। ट्रेन हांसी रोहतक और दिल्ली व लखनऊ होते हुए 9 फरवरी की सुबह 5.05 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

By Subhash Chander Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 20 Jan 2024 12:44 PM (IST)
Hero Image
अयोध्या के लिए हिसार से चलेगी आस्था ट्रेन, 9 फरवरी को पहुंचेगी अयोध्या

जागरण संवाददाता, हिसार। Haryana News: अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha)  के उपलक्ष्य पर हिसार से अयोध्या के लिए 8 फरवरी को ट्रेन रवाना होगी। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, जिसको लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है।

हिसार-अयोध्या धाम-हिसार आस्था के नाम से चलेगी ट्रेन

यह स्पेशल ट्रेन हिसार-अयोध्या धाम-हिसार आस्था नाम से चलाई जााएगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार यह ट्रेन हिसार से सुबह 11 बजकर 5 मिनट पर अयोध्या के लिए निकलेगी। हिसार से ट्रेन हांसी, रोहतक और दिल्ली व लखनऊ होते हुए 9 फरवरी की सुबह 5.05 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

वापसी में 10 फरवरी को अयोध्या से होगी रवाना

यह ट्रेन 10 फरवरी को अयोध्या धाम से हिसार वापसी के लिए शाम 5 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन 11 फरवरी को दोपहर एक बजे हिसार रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। गौरतलब है कि रेलवे की ओर से पूरे देश में 200 स्पेशल आस्था ट्रेन चलाने बारे पत्र जारी किया गया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार ट्रेन में दो हजार से अधिक लोग जा सकेेंगे। शहर से भी कई संस्थाएं अयोध्या जाएगी।

येभी पढ़ें- बहादुरगढ़ में टला बड़ा हादसा! एक्सप्रेस ट्रेन में बोगी के ब्रेक जाम होने से लगी आग; रेलवे कर्मियों ने सूझबूझ से बचाई यात्रियों की जान

सादगी से भरे CM मनोहर, सरकारी प्लेन या एयरलाइंस नहीं...शताब्दी एक्सप्रेस से सफर करना है पसंद; बताई ये वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर