Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: देश की सबसे अमीर महिला ने भाजपा को कहा अलविदा, टिकट कटने से नाखुश सावित्री जिंदल निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव

जम्मू-कश्मीर Haryana Election की तरह ही हरियाणा में भी भाजपा के टिकट वितरण को लेकर कार्यकर्ता नाराज हैं। बुधवार को भाजपा ने कुल 67 उम्मीदवारों के नाम पर मोहर लगाया था। हालांकि अब टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी से नाराज कार्यकर्ता इस्तीफा दे रहे हैं। इसी कड़ी में हिसार से टिकट की दावेदार करने वाली सावित्री जिंदल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 05 Sep 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
टिकट बंटवारे से नाराज सावित्री जिंदल निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, हिसार। बुधवार को भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कुल 67 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। हालांकि, भाजपा के टिकट बंटवारे से कई कार्यकर्ता नाराज हो गए हैं। हिसार से टिकट की दावेदारी करने वाली सावित्री जिंदल भी नाराज कार्यकर्ताओं की लिस्ट में शामिल है।

हिसार से भाजपा ने डॉ. कमल गुप्ता को मैदान में उतारा है। जिसके बाद से सावित्री जिंदल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

क्या बोलीं सावित्री जिंदल?

पूर्व मंत्री सावित्री सावित्री जिंदल ने कहा हिसार की जनता चाहती है इसलिए मैं चुनाव लडूंगी। हालांकि, पार्टी से लड़ेंगी या निर्दलीय इसको लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है। सावित्री जिंदल ने कहा कि मैंने कांग्रेस की सदस्यता से लिखित में इस्तीफा नहीं दिया था, ऐसे में मैं अभी भी कांग्रेस की सदस्य हूं। भाजपा में भी मैंने कोई लिखित में सदस्यता नहीं ली है।

यह भी पढ़ें: Haryana Election: रणजीत चौटाला ने BJP छोड़ी, बोले- डबवाली का ऑफर ठुकराया; रानियां से चुनाव हर हाल में लड़ूंगा

सावित्री जिंदल ने कहा कि गुरुवार को सुबह मैं दिल्ली से हिसार की जनता को कमल गुप्ता की मदद करने का आग्रह करने के लिए आई थी लेकिन यहां पर जनता ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा। मैं जनता की सेवा करना चाहती हूं और यह मेरा अंतिम चुनाव है। इसके बाद मैं राजनीति से दूर हो जाऊंगी इसलिए जनता के कहने पर मैं यह चुनाव लड़ूंगी।

सावित्री जिंदल ने कहा कि मुझे कांग्रेस या किसी अन्य दल से कोई ऑफर नहीं है। नवीन भाजपा में है और उनको चुनाव में पार्टी की तरफ से ही प्रचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि काफी सारे काम अभी बाकी हैं जिनको वह पूरा करना चाहती है।

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2024: टिकट नहीं मिलने से BJP में बगावती सुर तेज, अब रतिया विधायक लक्ष्मण नापा ने दिया इस्तीफा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर