Move to Jagran APP

सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या के ढाई महीने बाद यूट्यूब चैनल पर ढाई गुना बढ़ गए सब्‍सक्राइबर

सिद्धू मूसेवाला की लोकप्रियता कितनी थी इस बात का अंदाजा इस बात से ही लगाया जात सकता है। उनसे संबंधित किसी भी वीडियो को देखने के लिए लोग लालायित रहते हैं। उनकी हत्‍या को ढाई महीने नहीं बीते हैं और उनके यूट्यूब चैनल पर सब्‍सक्राइबर दो गुना से ज्‍यादा हैं

By Manoj KumarEdited By: Updated: Tue, 09 Aug 2022 01:47 PM (IST)
Hero Image
सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या के दिन 7 मिलियन सब्‍सक्राइबर थे जो अब बढ़कर 16.2 मिलियन हो गए हैं

मनोज कौशिक, हिसार। सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या की वारदात को करीब ढाई महीने होने को हैं। मगर आज भी उनका जिक्र हर किसी की जुबान पर है। सिद्धू मूसेवाला से जुड़ी वीडियो आज भी बहुत देखी जा रही हैं तो उनके माता पिता की वीडियो भी खूब वायरल हो रही हैं। उनके यूट्यूब चैनल की ही बात करें तो उनके यूट्यूब चैनल पर उनकी हत्‍या के करीब ढाई महीने बाद ही सब्‍सक्राइबर ढाई गुना तक बढ़ गए हैं।

29 मई को जब सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या की गई तो उस दिन उनके यूट्यूब चैनल पर सब्‍सक्राइबर करीब 7 मिलियन थे। 9 अगस्‍त तक ही उनके यूट्यूब चैनल पर सब्‍सक्राइबर की संख्‍या 16.2 मिलियन जा पहुंची है। उनके भोग की वीडियो भी 5 मिलियन से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं। उनकी हत्‍या के बाद भी उनका यूट्यूब चैनल एक्टिव है। उनके पिता भी कई तरह के कार्यक्रमों में शिरकत करते नजर आ रहे हैं।

सिद्धू को श्रद्धांजलि देने के लिए पिता ने बनवा लिया टैटू

सिद्धू को पिता बलकौर सिंह ने भी हाल में ही अनोखी श्रद्धांजलि दी और सिद्धू की तस्‍वीर का टैटू अपनी बाजू पर बनवा लिया। इसकी एक वीडियो भी खूब वायरल हुई। सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने भी अपने दिवंगत बेटे की याद में एक टैटू गुदवाया था। उनका टैटू उनके पति जैसा ही है और टैटू के साथ पंजाबी में 'शुभ सरवन पुत्त' लिखा हुआ था। दिवंगत गायक-रैपर का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था। दोनों माता पिता ने सिद्धू के लिए टैटू बनवा अपना प्रेम जताया है।

हत्‍या के बाद एसवाइएल गाने से बढ़ा था विवाद, यूट्यूब ने हटाया

सिद्धू की हत्‍या के बाद उनके द्वारा गाया गाना एसवाइएल काफी विवादों में आ गया था। इस गाने को भी उनके यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया था। गाने के बोल विवादित माने गए। हरियाणा के उपर लिखे गए बोल को लेकर बहुत से लोगों ने आपत्ति जताई। हरियाणा में इस गाने के जवाब में भी दो सिंगरों ने गाने रिलीज किए। विवाद इतना बढ़ गया कि यूट्यूब को इस गाने को चैनल से हटाना पड़ा।

सिद्धू मूसेवाला के आठ हत्‍यारों में दो का हो चुका एनकाउंटर

सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या में शामिल रहे कुल आठ शूटरों में से दो का 20 जुलाई को एनकाउंटर हो चुका है। दोनों शूटर एक मकान में छिपे हुए थे। इनके बाद एके-47 भी मिली है। पांच घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने तरनतारन के मनप्रीत उर्फ मन्‍नु व जगरूप सिंह रूपा को ढेर कर दिया। अब बठिंडा का हरकमल उर्फ रानू, सोनीपत का प्रियव्रत फौजी व मनजीत भोलू, महाराष्ट्र के पुणे का सौरव महाकाल व संतोष जाधव और राजस्थान के सीकर का सुभाष बनौदा जेल में है।

गोल्‍डी बराड़ और लारेंस पर सिद्धू के पिता ने उठाए सवाल

एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए सिद्धू के पिता बलकौर सिंह ने हत्‍या करने की जिम्‍मेदारी लेने वाले गोल्‍डी बराड़ पर सवाल उठाए। गोल्‍डी और लारेंस का बिना नाम लिए बलकौर सिंह ने कहा कि कानून इतना लाचार है कि हत्‍या करवाने वाले आराम से रह रहे हैं। तिहाड़ जैसी जेल में बैठकर एक व्‍यक्ति किसी को भी मरवा देता है। कोई विदेश में बैठ अपना गैंग चला रहा है। शूटरों को किसी को मारने के लिए पैसे दिए जाते हैं, मगर जो करवा रहा है उनको कौन रोकेगा।

सिरसा के केकड़ा ने की थी रेकी, फैन बन करवा दिया कत्‍ल

सिद्धू मूसेवाला की रेकी करने वाला सिरसा का केकड़ा नामक युवक था, जो रेकी करने के लिए सिद्धू के घर पहुंचा था और खुद को फैन बताया था। सिद्धू मूसेवाला के साथ सेल्‍फी भी ली थी। सिद्धू जब थार गाड़ी लेकर बाहर निकला तो इसकी खबर पहले से मौजूद शूटरों को दी थी। महज कुछ रुपयों और नशे की लत के चलते केकड़ा ने ऐसा किया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।