Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में NIA ने की छापामारी, उधम सिंह के मकान समेत तीन जगह की एक साथ पहुंची टीम

राजस्थान में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की टीम ने जिले में तीन जगह छापेमारी की। इनमें सातरोड कलां दाहिमा व बरवाला शहर में एक साथ रेड की। टीम ने करीब तीन घंटे तक लोगों से पूछताछ की। दाहिमा गांव के अर्जुन यादव से पूछताछ के बाद टीम ने उसका मोबाइल फोन व कुछ अन्य सामान कब्जे में लिया है।

By Manoj Kumar Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 04 Jan 2024 12:27 AM (IST)
Hero Image
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में NIA ने की छापामारी

जागरण संवाददाता, हिसार। Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case:  राजस्थान में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की टीम ने जिले में तीन जगह छापेमारी की। इनमें सातरोड कलां, दाहिमा व बरवाला शहर में एक साथ रेड की। टीम ने करीब तीन घंटे तक लोगों से पूछताछ की। दाहिमा गांव के अर्जुन यादव से पूछताछ के बाद टीम ने उसका मोबाइल फोन व कुछ अन्य सामान कब्जे में लिया है। 

टीम के पहुंचने से पहले फरार हुआ ठेकेदार

बरवाला में एक शराब ठेकेदार के घर पर टीम पहुंची, लेकिन वह उससे पहले फरार हो गया। साढ़े पांच बजे पहुंची उधम सिंह के घर एनआइए उधम सिंह की मां सलोचना ने बताया कि वो सुबह करीब साढ़े पांच बजे वो सोकर उठे ही थे। इसी वक्त एक दम से दो गाड़ी घर के बाहर आकर रूकी। दरवाजा खटखटाया तो उसके पति और बेटे गेट पर गए। 

उधम सिंह की निकाली कुंडली

दरवाजे पर एनआइए टीम के सात-आठ सदस्य मिले। उन्होंने पूरे मकान की तलाशी ली। उधम के बोर में पूरी जानकारी ली। उधम क्या काम करता था। पूरे परिवार को एक कमरे में बैठाकर सभी से बात की। सभी के मोबाइल फोन और अकाउंट भी चेक किए। करीब दो घंटे तक जांच की। घर से ऐसा कुछ नहीं लेकर गए। जाते वक्त कुछ लिखित में जरूर देकर गए। जो हमें अपने वकील को देना है। हम तो अब तक अपने बेटे से भी नहीं मिल पाए। 

सुबह करीब छह बजे छापा मारा

दाहिमा गांव के किसान का फोन और अन्य उपकरण लिया कब्जे में एनआईए की टीम ने दाहिमा गांव में सुबह अर्जुन यादव के घर रेड की। अर्जुन यादव खेतीबाड़ी करता है। टीम पूछताछ के बाद वहां से चली गई। इस दौरान टीम उसका मोबाइल व अन्य उपकरण अपने साथ ले गई। शराब ठेकेदार रेड होते ही फरार बरवाला में अग्रोहा रोड पर एनआईए की 4 सदस्यीय टीम ने शराब ठेकेदार के घर भी सुबह करीब छह बजे छापा मारा। 

छापेमारी की भनक लगते ही ठेकेदार घर से भागने में कामयाब रहा। इस दौरान टीम ने घर को चेक किया। वह यहां पर किराये के मकान में रहता था। इनके मकान मालिक से भी उसकी जानकारी जुटाई जा रही है।