Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JJP Leader Murder Case: जजपा नेता रविंद्र सैनी के हत्यारों की पुलिस के साथ हुई मुठभेड़, तीन शूटर्स को लगी गोली

जननायक जनता पार्टी के नेता रविंद्र सैनी (JJP Leader Ravindra Saini) की हत्या करने वाले तीन शूटर्स की पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ हिसार के हांसी में उमरा रोड पर ये मुठभेड़ हुई। जजपा नेता की हत्या के मामले में अभी तक पुलिस आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। जजपा नेता की हत्या के विरोध में एक दिन के लिए हांसी बंद भी किया गया था।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:41 AM (IST)
Hero Image
रविंद्र सैनी के हत्यारों की STF के साथ हुई मुठभेड़

संवाद सहयोगी, हांसी। हीरो शोरूम के मालिक व जजपा नेता रविंद्र सैनी की गोली मारकर हत्या करने वाले तीनों शूटरों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई। जिसमें तीनों घायल हो गए। घायल शूटरों को उपचार के लिए हांसी के सरकारी अस्पताल में लाया गया है। मामले में पुलिस जल्द ही खुलासा करेगी।

मुठभेड़ रात करीब 12 बजे उमरा रोड पर हुई। इस मुठभेड़ में तीनों को टांगों पर गोली मारी जाने की सूचना है। घायलों को सरकारी अस्पताल में पुलिस की निगरानी में उपचार किया जा रहा है। हालांकि पुलिस की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई। पुलिस जल्द ही मामले में सारा खुलासा करेगी।

आरोपितों को गुजरात से किया था गिरफ्तार

इससे पहले पुलिस चार आरोपितों को गुजरात से गिरफ्तार कर चुकी है। यह चारों आरोपित हत्या के साजिशकर्ता थे। चारों आरोपित पांच दिन के पुलिस रिमांड पर है। रिमांड के दौरान गहनता से पूछताछ की जाएगी।

गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान वकील कॉलोनी निवासी प्रवीन, राजस्थान के पाली के खिवाड़ा निवासी 40 वर्षीय प्रवीन, सिसाय कालीरामण निवासी 29 वर्षीय रविंदर व नारनौंद के गांव गामड़ा हाल राजस्थान के पाली निवासी रमेश उर्फ योगी शिवनाथ के रूप में हुई है।

चारों आरोपितो को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपित यहां से भागने के बाद राजस्थान के पाली में योगी शिवनाथ के पास गए थे। आरोपितों के रुकने में शिवनाथ व प्रवीन ने उनकी मदद की थी।

विक्की नेहरा से मुलाकात के दौरान रची थी हत्या की साजिश

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि गत दिनों पहले जेल में बंद विकास उर्फ विक्की नेहरा से मुलाकात के दौरान रविंद्र सैनी की हत्या करने की साजिश रची थी। वहीं सैनी की हत्या के अगले दिन पुलिस विकास नेहरा को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी।

उसे कोर्ट में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। अब रिमांड खत्म होने पर उसे दो दिन पहले कोर्ट में पेश दो दिन के अतिरिक्त रिमांड पर लिया। उसे बुधवार को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Gurugram: पुलिसकर्मी ने सरकारी राइफल से गोली मारकर की आत्महत्या, मरने से पहले वीडियो बनाकर बोला- एक महिला...

10 जुलाई को हुई थी हत्या

बता दें कि रविंद्र सैनी की 10 जुलाई शाम छह बजे उनके शोरूम के बाहर चार हमलावरों ने पांच गोलियां मारकर हत्या की थी। हत्या करने के बाद चारों एक ही बाइक पर सवार होकर फरार हो गए थे। 12 जुलाई को हांसी बंद के दौरान जब प्रतिनिधि मंडल चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मिलने के लिए गया था,तो मुख्यमंत्री ने जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था।

यह भी पढ़ें- Haryana News: अब हरियाणा में विकास दुबे जैसा मामला, शख्स को 40 से ज्यादा बार काट चुका सांप; मंदिर में जाकर हो जाता ठीक