Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar News: आचार संहिता से पहले लगेगी विकास कार्यों की झड़ी, निकायमंत्री ने नए प्रोजेक्टों को शुरू करवाने पर की चर्चा

Hisar लोकसभा चुनाव आचार संहिता लगने से पहले हिसार शहर में विकास कार्यों की झड़ी लगने वाली है। 50 से अधिक छोटे व बड़े विकास कार्य शामिल होंगे। इनमें सेक्टरों की सड़कों से लेकर शहर के सौंदर्यीकरण व स्वच्छता सहित कई विकास के कार्य शामिल हैं। इन प्रोजेक्टों अब रफ्तार देने की तैयारियां हो रही है। इसके लिए शहरी निकायमंत्री गुप्ता ने निगम कमिश्नर प्रदीप दहिया से मीटिंग की है।

By Monu Kumar JhaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 25 Jan 2024 12:52 PM (IST)
Hero Image
Hisar: आचार संहिता से पहले लगेगी विकास कार्यों की झड़ी। फाइल फोटो

पवन सिरोवा, हिसार। लोकसभा चुनाव आचार संहिता(Lok Sabha election code of conduct) लगने से पूर्व हिसार शहर में विकास कार्यों की झड़ी लगने वाली है। 50 से अधिक छोटे व बड़े विकास कार्य शामिल होंगे। इनमें सेक्टरों की सड़कों से लेकर शहर के सौंदर्यीकरण व स्वच्छता सहित कई विकास के कार्य शामिल हैं।

प्रोजेक्टों को अब रफ्तार देने की हो रही तैयारी

इन प्रोजेक्टों को सिरे चढ़ाने के लिए अब रफ्तार देने की तैयारियां हो रही है। इसके लिए शहरी निकायमंत्री डा. कमल गुप्ता(civic minister Kamal Gupta) ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में निगम कमिश्नर प्रदीप दहिया से मीटिंग की है। करीब 20 मिनट तक चली इस मीटिंग में निकायमंत्री ने निगम कमिश्नर को लंबित विकास कार्यों और नए विकास कार्यों को जल्द शुरु करवाने के आदेश दिए हैं।

विपक्ष इन प्रोजेक्ट पर उठा चुका है आवाज

शहर में पूर्व में बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था से लेकर सेक्टरों की टूटी सड़कों के मुद्दे पर विपक्ष कई बार आवाज बुलंद कर चुका है। लोकसभा चुनाव में इन मुद्दे भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल न उठे इसी कड़ी में अब आचार संहिता लगने से पहले इन इस कार्यों को सरकार सिरे चढ़वाने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: Veterinary Surgeon Exam Postponed: वेटनरी सर्जन की परीक्षा टली, नए शेड्यूल के लिए करना होगा इंतजार; इन पदों पर होनी है भर्ती

मीटिंग में इन प्रोजेक्टों का दिया हवाला शहर का सबसे मुख्य पार्कों में शामिल टाउन पार्क के प्रोजेक्ट से लेकर शहर में वेलकम गेट, एंटी स्माग मशीन, सेक्टरों की सड़कों से लेकर स्वच्छता व सौंदर्यीकरण के प्रोजेक्ट पर बैठक में निकायमंत्री ने निगम कमिश्नर से चर्चा की।

शहर में मौजूदा समय में छोटे बड़े 50 से अधिक ऐसे प्रोजेक्ट है जो आगामी समय में शुरु होने है। आचार संहिता से पहले इन प्रोजेक्टों को शुरु करवाने पर मंत्रणा हुई है। सीएम मनोहर लाल ने भी बैठक में विकास कार्यों को रफ्तार देने के दिए आदेश रोहतक में 23 जनवरी 2024 को निवर्तमान मेयर व पार्षदों की मौजूदगी में प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीटिंग ली थी।

 की कही गई बातों को तुंरत प्रभाव से लागू करने पर हो रहा काम

जिसमें सीएम ने विकास के नए प्रोजेक्टों पर जल्द कार्य शुरु करवाने के बारे में भी बातचीत की थी। उसकी मीटिंग के बाद अब निकायमंत्री ने निगम कमिश्नर से मीटिंग की। सीएम की ओर से कही गई बातों को तुंरत प्रभाव से अमलीजामा पहनाने की दिशा में कार्य हो गया है।

नए विकास के प्रोजेक्ट को सिरे चढ़ाने के लिए निगम कमिश्नर प्रदीप दहिया से मीटिंग की है। उन्हें कहा है कि जो नए विकास के प्रोजेक्टों बनाए हैं। उनकी कागजी औपचारिकताएं पूरी करवाकर कार्य शुरु करवाया जाए। -डा. कमल गुप्ता, निकायमंत्री, हरियाणा।

यह भी पढ़ें: Haryana: चुनाव से पहले सरकार ने खोला खजाना, CM मनोहर ने 18 जिलों में 2024 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास-उद्घाटन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर