Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hisar News: तेंदुआ ढूंढने के लिए इन तीन जिलों की वन्य विभाग की टीमों ने कुलेरी गांव में डाला डेरा

Hisar News जिले के गांवों में तेंदुआ देखे जाने की सूचनाओं पर वन्य प्राणी विभाग की टीम ने अब गांव कुलेरी में डेरा डाल दिया है। यहां पर लगातार कोई जानवर देखे जाने की सूचनाएं विभाग को मिल रही हैं। अब विभाग की टीम ने गांव कुलेरी में करीब सात दिन तक सर्च अभियान चलाएगी। यहां पर एक मकान के बरामदे में खून के छींटे भी मिले हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 06 Feb 2024 09:54 AM (IST)
Hero Image
Hisar News: तेंदुआ ढूंढने के लिए तीन जिलों की वन्य विभाग की टीमों ने कुलेरी गांव में डाला डेरा।फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, हिसार। जिले के गांवों में तेंदुआ देखे जाने की सूचनाओं पर वन्य प्राणी विभाग की टीम ने अब गांव कुलेरी में डेरा डाल दिया है। यहां पर लगातार कोई जानवर देखे जाने की सूचनाएं विभाग को मिल रही हैं। सोमवार रात 8:30 बजे के करीब भी गांव में कोई जानवर देखे जाने की सूचना पर टीम ने गांव में जाकर देखा, लेकिन वहां कोई जानवर नहीं मिला।

गांव कुलेरी में करीब सात दिन तक चलाएगी सर्च अभियान 

अब विभाग की टीम ने गांव कुलेरी में करीब सात दिन तक सर्च अभियान चलाएगी। हिसार की वन्य प्राणी विभाग की टीम के साथ-साथ सिरसा, फतेहाबाद से भी टीम सर्च अभियान में जुटी है। गांव कुलेरी में एक ढाणी में जंगली जानवर के पंजों के निशान मिले हैं।

यहां पर एक मकान के बरामदे में खून के छींटे भी मिले हैं। हालांकि वन्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस मकान में तीन कुत्ते भी पाले हुए है। इसके अलावा न तो कोई मरा हुआ जानवर मिला है और जो पंजों के निशान मिले है, उनमें भी संशय है। इंस्पेक्टर दिनेश जांगड़ा ने बताया कि उनके पास जिला पार्षद अजय का फोन आया था।

यह भी पढ़ें: Haryana News: हाई कोर्ट ने ग्रुप सी के 20 हजार पदों पर लगी रोक हटाई, एक फरवरी को इस कारण लगाई गई थी रोक

विभाग की टीम ने कुलेरी के अलावा बुढ़ाखेड़ा, बगला गांव में भी सर्च ऑपरेशन

उन्होंने बताया था कि ढाणी में रात को कोई जानवर मारा गया है। वहां पहुंचे तो जंगली जानवर के पंजों के निशान व खून के छींटे मिले थे, लेकिन यह तेंदुआ ही है, इसके कोई सबूत नहीं मिले। वन्य-प्राणी विभाग की टीम ने कुलेरी के अलावा बुढ़ाखेड़ा, बगला गांव में भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

कुलेरी से लगातार जानवर देखे जाने की सूचनाएं मिल रही है। इस कारण वहां पर सिरसा, फतेहाबाद की टीमों के साथ डेरा डाला है। यहां पर पूरे गांव में आसपास एरिया में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। दिनेश जांगड़ा, इंस्पेक्टर, वन्य प्राणी विभाग, हिसार।

यह भी पढ़ें: Haryana Weather: धूप खिलने से तापमान में आया उछाल, धीमी गति से शीत हवाएं चलने की संभावना; जानें मौसम का हाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर