Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोनाली फोगाट के भाई रिषभ पर दो बाइक सवार युवकों ने की फायरिंग, पुलिस ने कई धाराओं में दर्ज किया मामला

बीजेपी नेत्री रहीं सोनाली फोगाट के मुंह बोले भाई रिषभ बैनिवाल पर दो युवकों ने फायरिंग कर दी। मिस फायरिंग होने के कारण रिषभ बाल- बाल बच गए। वहीं आरोपी रिषभ को जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए। वहीं पुलिस ने कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 07 Sep 2023 06:07 PM (IST)
Hero Image
दिवंगत सोनाली फोगाट के भाई रिषभ पर दो बाइक सवार युवकों ने की फायरिंग (कॉन्सेप्ट इमेज)।

हिसार, जागरण संवाददाता: बीजेपी नेत्री रहीं सोनाली फोगाट के मुंह बोले भाई रिषभ बैनिवाल पर बाइक सवार दो युवकों ने फायरिंग कर दी। रिषभ बैनिवाल कृष्णा नगर के रहने वाले हैं। पिस्तौल से गोली मिस होने के कारण रिषभ बाल- बाल बच गए। वहीं, पुलिस ने कई धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर आरोपित हमलावर दोनों युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 25, 307, 506 और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि इससे पहले भी रिषभ को कई बार धमकी मिल चुकी है। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर एक पुलिसकर्मी गन के साथ अप्वाइंट किया है।

घर लौटते समय हुए जानलेवा हमला

पुलिस को दी शिकायत में कृष्णा नगर निवासी बीजेपी नेत्री रहीं सोनाली फोगाट के भाई रिषभ बैनिवाल ने बताया कि वह निजी काम करता है। बुधवार को वह अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर अपने फार्म पर गया था और गनमैन इंद्र भी साथ में था। जब वह फार्म से वापस अपने घर जा रहे थे। शाम करीब 7.30 बजे मिर्जापुर रोड पर दो युवक बाइक पर बैठे हुए थे। जब उसने रोड से गाड़ी को यूटर्न लेकर शहर की तरफ मोड़ा तो बाइक के पास खड़े युवक ने उसकी गाड़ी को रोकने की कोशिश की। उसी समय युवक ने पिस्तौल निकाली और उसकी तरफ गोली चलाईं। लेकिन, फायर मिस होने कारण रिषभ की जान बच गई।

युवकों ने दी जान से मारने की धमकी

वहीं, युवक ने दोबारा गोली चलाने की कोशिश की, लेकिन गनमैन को देखकर वो फरार हो गया। दोनों युवकों ने फरार होते समय जान से मारने की धमकी दी। वहीं, अचानक हुए हमले के कारण रिषभ आरोपी युवकों की बाइक का नंबर नहीं देख सका। वहीं, रिषभ का कहना है कि उन्होंने पहले आरोपियों को कभी नहीं देखा, रिषभ ने बताया कि दोनों हमलावर अज्ञात थे, जिस कारण पहचान नहीं सका।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं, पुलिस रेकी का अंदेशा लगा रही है। हमलावर युवकों को पहले से ही पता था कि रिषभ यहां से गुजरेगा। ऐसे में पहले से वहां पर मौजूद थे। आते ही रिषभ पर गोली चला दी। अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

रेकी का अंदेशा इसको देखकर लगाया जा सकता है कि दोनों युवक एयरपोर्ट चौक के पास मिर्जापुर की तरफ जाने वाले रोड के मोड़ पर खड़े थे। रिषभ भी फार्म हाउस से मिर्जापुर रोड से आ रहा था। जैसे ही मेन रोड पर गाड़ी आई, उसी समय सामने से युवकों ने गोली चलाने की कोशिश की।

मिर्जापुर की तरफ भागे दोनों आरोपी

जांचकर्ता एसआई सुभाष कुमार के अनुसार, दोनों युवक गांव मिर्जापुर की तरफ भागे थे। मिर्जापुर तक जाकर छानबीन की है, लेकिन अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। रोड पर कुछ जगह सीसीटीवी कैमरे थे, जिनकी फुटेज की तलाशी ली जा रही है। जल्द ही आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।