Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: विनेश फोगाट के 'ससुराल' में दिखेगा सियासी दंगल, कांग्रेस ने पहलवान को जुलाना से मैदान में उतारा

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Election 2024) के लिए कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने पहली सूची में 31 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। खास बात ये है कि विनेश फोगाट जुलाना सीट से चुनाव लडे़ंगी। जुलाना विधानसभा सीट विनेश फोगाट के लिए काफी खास है। उनका ससुराल बख्ता खेड़ा गांव में है। जो कि जुलाना विधानसभा सीट के अंदर आता है।

By Gurpreet Cheema Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Fri, 06 Sep 2024 10:44 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट अपने ससुराल से लड़ेंगी विधानसभा चुनाव! (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, जुलाना। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने पहली सूची में 31 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। खास बात ये है कि पहलवान विनेश फोगाट जुलाना सीट से चुनाव लडे़ंगी।

जुलाना विधानसभा सीट विनेश फोगाट के लिए काफी खास है। दरअसल, विनेश फोगाट का ससुराल बख्ता खेड़ा गांव में है। जो कि जुलाना विधानसभा सीट के अंदर आता है। ये सीट जाट बाहुल्य है। वहीं मायके की बात करें तो  वह बलाली गांव चरखी-दादरी विधानसभा क्षेत्र के तहत आता है। 

विनेश फोगाट ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात के बाद पार्टी ज्वाइन की थी। उनके साथ बजरंग पूनिया भी पार्टी में शामिल हो गए हैं। 

विनेश ससुराल से लड़ेंगी पहला चुनाव

विनेश फोगाट का ये पहला पहला चुनाव है और सियासी पारी वह अपने ससुराल यानी की जुलाना से शुरू कर रही हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि जुलाना की जनता उन्हें पहलवान के रूप में बहुत प्यार करती हैं। अब देखना ये होगा कि ससुराल वाले उन्होंने जुलाना से जीत दिलाते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें:  'जैसे खेल के लिए काम किया वैसे ही जनता के लिए करेंगे', कांग्रेस ज्वाइन करने पर बोलीं विनेश फोगाट

कांग्रेस में शामिल होने पर क्या बोलीं विनेश

विनेश फोगाट ने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद बोलीं- कि जब उनकी बहनों के लिए कोई नहीं होगा तो कांग्रेस और वो उनके साथ होंगे। लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है, लड़ाई अभी भी जारी है। मामला अभी कोर्ट में है, हम वो लड़ाई भी जीतेंगे।

अब जो नया मंच मिल रहा है, उसके साथ हम काम करेंगे। देश की सेवा के लिए, जिस तरह से हमने अपना खेल दिल से खेला, हम वैसे ही अपने लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।