Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: नए राशन डिपो के लिए आवेदन शुरू, आठ अगस्त तक कर सकते ऑनलाइन आवेदन, पढ़िए पूरी प्रक्रिया

झज्जर में नए राशन डिपो (New Ration Depots) का लाइसेंस लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए है। इसके लिए आठ अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। इसकी जानकारी जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक आदित्य कौशिक ने दी। नए राशन के लिए अंत्योदय सरल पोर्टल पर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की उम्र 21 से 45 साल तक रखी गई है।

By Rahul Kumar Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 04 Aug 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
नए राशन डिपो के लिए आवेदन शुरू, आठ अगस्त कर सकते अप्लाई (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, झज्जर। जिले में नए राशन डिपो का लाइसेंस लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक व्यक्ति राशन डिपो का लाइसेंस लेने के लिए आगामी आठ अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अंत्योदय सरल पोर्टल पर कर सकते ऑनलाइन आवेदन

जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक आदित्य कौशिक ने बताया कि खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग, हरियाणा द्वारा पीडीएस कंट्रोल ऑर्डर 2022 के तहत नए राशन डिपो के लाइसेंस जारी किए जाने है। इच्छुक व्यक्ति अंत्योदय सरल पोर्टल के माध्यम से नए डिपो के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: दीपेंद्र हुड्डा ने छेड़ी नई राजनैतिक बहस, बीसी-ए के लिए लोकसभा और विधानसभा सीटें आरक्षित करने की उठाई मांग

ये होनी चाहिए योग्यता

संबंधित वार्ड या गांव का कोई भी आवेदक जिसकी आयु 21 वर्ष से 45 वर्ष तक है और आवेदक की शैक्षणिक योग्यता कम से कम 12वीं पास होने के साथ-साथ कंप्यूटर का ज्ञान, परिवार पहचान पत्र होना अनिवार्य है, आवेदन कर सकता है।

30 दिन के अंदर पूरी होगी लाइसेंस की प्रक्रिया

डीएफएससी ने बताया कि उचित मूल्य की सरकारी दुकान का लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया, सेवा का अधिकार अधिनियम-2014 के तहत तय की गयी समयावधि जो कि 30 दिन है, के तहत ही पूर्ण की जायेगी। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक कार्यालय झज्जर में संपर्क स्थापित किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Haryana Assembly Election: हरियाणा में कांग्रेस की सर्वे एजेंसियां नेताओं के साथ कर रही खेल, दावेदारों से कर रही संपर्क

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर