Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: कुरुक्षेत्र में 14 अगस्त को आशा वर्कर्स करेंगी CM आवास का घेराव, मानदेय न बढ़ाने पर जताई नाराजगी

हरियाणा में आशा वर्कर्स का मानदेय न बढ़ाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार बातचीत कर आशा वर्कर्स की मांगों का समाधान नहीं करेगी तो 14 अगस्त को पूरे प्रदेश की 20 हजार आशा वर्कर्स सीएम आवास को घेरेंगी और इसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी। इससे पहले भी वो हिसार में अपनी मांगों को लेकर पत्र दे चुकी हैं।

By Amit Popli Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 11 Aug 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
कुरूक्षेत्र में 14 अगस्त को आशा वर्कर्स करेंगी CM आवास का घेराव (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, झज्जर। आशा वर्कर यूनियन की राज्य उपप्रधान प्रवेश व जिला प्रधान कविता सचिव अनीता ने बताया कि केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव से पहले आशा वर्कर्स के मानदेय में बढ़ोतरी करेगी और हरियाणा सरकार भी आशाओं के मानदेय में कुछ बढ़ोतरी करेगी।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन काम करवाने के लिए कुछ मानदेय दिया जाएगा। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से आशाओं के मानदेय में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, काम लगातार बढ़ता जा रहा है। आशाओं के मानदेय का भुगतान भी समय पर नहीं किया जाता और ना ही किए हुए काम का पूरा पैसा दिया जाता है। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर नई-नई ऐप बनाकर आशाओं पर ऑनलाइन काम का दबाव बना रही है, जिससे तमाम आशा वर्कर्स में नाराजगी है।

20 हजार आशा वर्कर्स करेंगी घेराव

आगे उन्होंने कहा कि अगर सरकार बातचीत कर आशा वर्कर्स की मांगों का समाधान नहीं करेगी तो 14 अगस्त को पूरे प्रदेश की 20 हजार आशा वर्कर्स मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करेंगी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की होगी।

ये भी पढ़ें: Haryana News: दुबई से लौटे प्रेमी को फोन करके घर बुलाई प्रेमिका, घरवालों ने दौड़ाकर पीटा फिर पुलिस के किया हवाले

जिला प्रधान कविता सचिव अनीता राज्य उप प्रधान प्रवेश ने कहा, 19 तारीख को हिसार में स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता के निवास स्थान पर प्रदर्शन किया और अपनी मांगों का मांग पत्र दिया गया।

14 अगस्त को कुरुक्षेत्र में सीएम आवास का करेंगी घेराव

दूसरी ओर उन्होंने बताया, करनाल के प्रशासन व मौजूदा अधिकारियों ने, यूनियन डेलिगेशन के साथ मीटिंग कर लिखित में आश्वासन दिया था कि 10 अगस्त से पहले सीएम से बातचीत कर समस्याओं का समाधान करवा दिया जाएगा। लेकिन आज तक कोई भी संदेश प्राप्त नहीं हुआ, जिससे नाराज आशा वर्कर्स ने फैसला लिया है कि वे 14 अगस्त को मुख्यमंत्री के आवास कुरुक्षेत्र का घेराव करेगी।

ये भी पढ़ें: Sanitary Pad: पीरियड्स में सफर करने पर नहीं होगी परेशानी, रेलवे स्टेशन पर मिलेगा फ्री सेनेटरी पैड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर