Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah Haryana Visit: अमित शाह के झज्जर दौरे को लेकर ड्रोन उड़ाने पर लगी रोक, इलाका हुआ अस्थाई रेड जोन घोषित

गृहमंत्री अमित शाह आज झज्जर (Jhajjar News) दौरे पर आ रहे हैं। अब इसको देखते हुए झज्जर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर अपनी सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। आमजन की सुरक्षा के मद्देनजर शहर में किसी भी तरह का ड्रोन और पैरामोटर उड़ाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। सोमवार को सुबह 6 बजे से अगले 14 घंटे तक अस्थाई रेड जोन घोषित कर दिया गया।

By Amit Popli Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 20 May 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Haryana News: अमित शाह के झज्जर दौरे को लेकर ड्रोन उड़ाने पर लगी रोक। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, झज्जर। (Amit Shah Haryana Visit Hindi News) गृहमंत्री अमित शाह के झज्जर आगमन पर झज्जर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर अपनी निगरानी बढ़ा दी गई है। आमजन की सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात के तौर पर झज्जर में किसी भी तरह का ड्रोन व पैरामोटर उड़ाने पर पूर्ण पाबंदी लगा दी गई है।

14 घंटे तक ड्रोन उड़ाने पर अस्थाई रेड जोन घोषित 

असामाजिक शरारती तत्वों द्वारा ड्रोन ग्लाइडर व पैरामोटर के संभावित दुरुपयोग को रोकने के लिए पूर्ण पाबंदी लगाई गई है। संशोधित ड्रोन एक्ट 2022 की धारा 24 के तहत अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए पुलिस उपायुक्त झज्जर डॉक्टर अर्पित जैन ने जिले में 20 मई 2024 की सुबह 6:00 से अगले 14 घंटे तक ड्रोन व पैरामोटर उड़ाने पर अस्थाई रेड जोन घोषित करते हुए पाबंदी लगाई है।

इस संबंध में जिले के सभी थाना प्रबंधकों, चौकी प्रभारियों व अपराध अन्वेषण टीमों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। जो पूरे जिले में ड्रोन, ग्लाइडर व अन्य संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेंगे।

यह भी पढ़ें: CM Yogi Haryana Visit: यूपी CM योगी के हरियाणा दौरे से पहले भगवामय हुआ सिरसा, 200 से ज्यादा बुलडोजरों से निकली परेड

इस दौरान यदि कोई व्यक्ति आदेशों का उल्लंघन करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: Amit Shah Haryana Visit: डेढ़ वर्ष में शाह का तीसरा करनाल दौरा कल, मनोहर लाल और CM सैनी के लिए मांगेंगे वोट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें