Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खाकी हुई दागदार! केस से नाम हटवाने के बदले हवलदार ने मांगी घूस, रंगे हाथों पकड़ा गया आरोपी; दो लाख रुपये की ली रिश्वत

हरियाणा के झज्जर में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है जहां एक हवलदार ने केस नाम हटवाने के बदले में पैसे हड़पे। आसौदा थाने से जुड़े मामले में केस से नाम हटाने की एवज में दो लाख रुपये रिश्वत लेते हवलदार राकेश को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने गिरफ्तार किया है। फिलहाल टीम आरोपित हवलदार से पूछताछ कर रही है।

By Rahul Kumar Tanwar Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 13 Jan 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
खाकी हुई दागदार! केस से नाम हटवाने के बदले हवलदार ने मांगी घूस

जागरण संवाददाता, झज्जर। Haryana News: हरियाणा के झज्जर में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है, जहां एक हवलदार ने केस नाम हटवाने के बदले में पैसे हड़पे। हालांकि, रिश्वत लेते हुए उसे पकड़ लिया गया।

आसौदा थाने से जुड़े मामले में केस से नाम हटाने की एवज में दो लाख रुपये रिश्वत लेते हवलदार राकेश को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने गिरफ्तार किया है।

हवलदार ने मांगी दो लाख रुपये की रिश्वत

उसे शुक्रवार को अनाज मंडी क्षेत्र से गिरफ्तार कर गाड़ी से दो लाख रुपये भी बरामद किए हैं। इस दौरान काफी देर तक गहमा गहमी का माहौल बना रहा। फिलहाल टीम आरोपित हवलदार से पूछताछ कर रही है। साथ ही यह भी प्रयास किया जा रहा है कि पूरे मामले में और कौन-कौन शामिल है।

हवलदार दे रहा था बार-बार धमकी

डीएसपी सुमित कुमार ने बताया कि जसौर खेड़ी निवासी सोनू की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। आठ दिसंबर को असौदा थाने में एक मुकदमा दर्ज हुआ था। इसमें सुनील नाम के व्यक्ति को पकड़ा था। इस पर हलवदार राकेश शिकायतकर्ता के भाई अभिमन्यु उर्फ मोनू को गिरफ्तार करने की बार-बार धमकी दे रहा था और उसे नोटिस भी दे रखा था।

मामले से नाम हटवाने के लिए मांगी रिश्वत

उसको मामले से बाहर निकालने के लिए दो लाख की रिश्वत मांग रहा था। साथ ही उसे यह भी बोला गया था कि इस मुकदमे में अपने स्थान पर किसी एक अन्य आदमी का भी नाम देना पड़ेगा, जिसको उसकी जगह केस में गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Punjab And Haryana HC: 'जमानत रद्द करने की याचिका पर सरकार को लगाया जुर्माना', हाईकोर्ट ने अधिकारियों को संवेदनशील बनाने का दिया निर्देश

 रंगे हाथों पकड़ा गया हवलदार 

साथ में एक उसका जमानती पेश करना होगा। शिकायत मिलने पर एसीबी की टीम ने हवलदार को शिकायतकर्ता से रिश्वत की राशि लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। राकेश बादली में नारकोटिक्स सेल टीम में तैनात है।

यह भी पढ़ें-  Haryana Weather Update: अंबाला में मौसम विभाग का रेड अलर्ट, तीन दिनों तक ठंड से राहत नहीं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर