Move to Jagran APP

Haryana News: 'हमारे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जरूर-जरूर आना...', शादी के कार्ड की तरह छपे मतदाता निमंत्रण पत्र

प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां जारी है। शादी के कार्ड की तरह मतदाता निमंत्रण पत्र छप रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी का मतदान हेतु स्नेह निमंत्रण घर-घर पहुंचेगा। मतदाता पर्ची के साथ ही बीएलओ मतदाता निमंत्रण पत्र बांटेंगे। स्वागत में बूथ लेवल अधिकारी खड़े होंगे। कार्ड पर लिखा है कि हमारे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जरूर-जरूर आना।

By Rahul Kumar Tanwar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 16 May 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: शादी के कार्ड की तरह छपे मतदाता निमंत्रण पत्र। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, झज्जर। लोकसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं, इस बार मतदाताओं को मतदान के प्रति रिझाने के लिए अनूठे कदम उठाते हुए आकर्षित किया जा रहा है। जिले में बीएलओ के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह की तरफ से मतदाताओं को मतदान हेतु निमंत्रण पत्र भी वितरण किया जाएगा।

बीएलओ वोटर इन्फार्मेशन स्लिप(मतदाता पहचान पर्ची) के वितरण के साथ ही इस कार्ड का वितरण भी करेंगे।जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से सभी मतदाताओं को चुनाव के दिन मताधिकार का प्रयोग करने लिए पोलिंग बूथों पर आने का निमंत्रण दिया गया है।

मतदाताओं को मतदान के प्रति आकर्षित बेहद सुंदर ढंग से सुसज्जित निमंत्रण पत्र तैयार किया है जिसमें सभी औपचारिकताएं किसी सामान्य उत्सव के निमंत्रण की तरह ही लिखी गई हैं। नायब तहसीलदार (इलेक्शन) सुरेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव आयोग की एक अनोखी पहल है।

इसके तहत मतदाताओं को इस बार मतदान करने के लिए बुलाने हेतु ब्याह-शादी के कार्ड की तरह का कार्ड छपवाकर निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। निमंत्रण पत्र को बड़े ही आकर्षक ढंग से तैयार किया गया है जो मतदाताओं का ध्यान आकर्षित कर रहा है। विवाह के कार्ड के डिजाइन से प्रेरित कार्ड पर लिखा है कि हमारे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जरूर-जरूर आना।

कार्ड पर ये है खास निमंत्रण पत्र पर एक तरफ वोटर जागरूकता से जुड़ी सामग्री प्रकाशित है। कार्ड पर चुनाव से संबंधित विभिन्न एप के बारे में बताया गया है। इसके अलावा बूथ पर मतदान देने की प्रक्रिया का वर्णन है ताकि किसी मतदाता को परेशानी ना हो। कार्ड को बेहद सुसज्जित ढंग से तैयार किया गया है व चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी अनेक महत्वपूर्ण जानकारी इस कार्ड पर अंकित है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।