Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: 13 साल से फरार चल रहे हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार, पूर्व सैनिक पर तेजधार हथियार से किया था हमला

हरियाणा के झज्जर जिले में 13 साल पुराने हत्याकांड के दो वांछित आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मृतक पूर्व सैनिक था और उसकी हत्या आपसी रंजिश के चलते की गई थी। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुनील और बिजेंद्र के रूप में हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पूर्व सैनिक की हत्या गले पर तेजधार हथियार के वार से हुई थी।

By Rahul Kumar Tanwar Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:37 PM (IST)
Hero Image
हत्या के मामले में दो वांछित आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं

संवाद सूत्र, बेरी। क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव मदाना खुर्द में करीब 13 साल पहले पूर्व सैनिक की आपसी रंजिश रखते हुए की गई हत्या के मामले में दो वांछित आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं।

गिरफ्त में आए आरोपितों की पहचान गांव मदाना खुर्द निवासी सुनील व बिजेंद्र के तौर पर की गई। पकड़े गए आरोपितों ने प्राथमिक पूछताछ में हत्या का कारण आपसी रंजिश बतलाया।

अदालत के आदेश अनुसार आरोपित विजेंद्र को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है, आरोपित सुनील को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

पूर्व सैनिक की गर्दन पर किया था हमला

सीआईए झज्जर प्रभारी निरीक्षक जोगेंद्र के मुताबिक मृतक महिपाल की पत्नी ने शिकायत देते हुए बताया था कि उसका पति तत्कालीन समय में फौज की नौकरी से पेंशन आया था और उसके बाद खेती-बाड़ी का काम करता था। दिनांक 21 नवंबर 2011 को उन्होंने मकान के दोनों गेट बंद कर दिए और खाना खाकर अंदर सो गए।

इसके बाद उसे कमरे से कुछ आवाज आई तो उसने अपने पति के कमरे में जाकर देखा, उस कमरे की लाइट जल रही थी और उसके पति कमरे में चारपाई पर सीधा लेट हुआ था और उनका खून निकल रहा था। प्रारंभिक तौर पर उसने सोचा कि किसी शारीरिक बीमारी के कारण मुंह से खून आ रहा है।

इलाज के दौरान तोड़ दिया दम

फिर उसने अपनी बेटी को उठाया और उसका नल पर उसका मुंह धोने के लिए ले गए। इसी दौरान परिवार वालों ने देखा कि महिपाल की गर्दन पर तेजधार हथियार से हमला किया गया है। इसके बाद स्वजन घायल को इलाज के लिए अस्पताल ले गए तो उसने बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

जिस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपितों के खिलाफ थाना बेरी में आपराधिक मामला दर्ज किया गया। फिलहाल, मामले में चल रही जांच में सीआईए झज्जर में तैनात उप-निरीक्षक विजयपाल की पुलिस टीम ने उपरोक्त मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर