Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: 'लोकसभा में भाजपा को कर दिया हाफ, विधानसभा में करेंगे साफ....'; दीपेंद्र हुड्डा की BJP को चुनौती

लोकसभा चुनाव में हरियाणा की दस सीटों में से पांच पर कांग्रेस ने जीत हासिल की। अब प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में रोहतक से सांसद और कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस बार हरियाणा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिलेगी। दीपेंद्र ने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में भारी समर्थन देकर जनता ने बदलाव का संकेत दे दिया है।

By Amit Popli Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 20 Jun 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
बहादुरगढ़ हलके के धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में मतदाताओं व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया

संवाद सूत्र, बेरी। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने वीरवार को बेरी और बहादुरगढ़ हलके में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी को चुनौती दी कि लोकसभा में भाजपा को कर दिया हाफ, अब विधानसभा में साफ करेंगे।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस के पक्ष में भारी समर्थन देकर प्रदेश में बदलाव संकेत भी दे दिया और इसका रास्ता भी साफ कर दिया है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ये जीत रोहतक लोकसभा के लोगों की मेहनत और आशीर्वाद की जीत है।

नकारात्मक राजनीति पर सकारात्मक राजनीति की जीत हुई है।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा नेताओं ने 400 पार के नारे से चुनाव की शुरुआत की और गरीबों का हक मारने के लिये संविधान पर चोट मारने की कोशिश की। लेकिन, जनता ने भाजपा के घमंड को तोड़ने और अपने वोट से देश के संविधान और प्रजातंत्र को बचाने का काम किया है।

देश की नजर रोहतक पर थी: दीपेंद्र हुड्डा

देश की नजर रोहतक पर थी। रोहतक में उनके खिलाफ न केवल भाजपा के मौजूदा अध्यक्ष समेत तीनों पूर्व अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने प्रचार किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा 4 प्रदेशों (राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और हरियाणा) के मौजूदा मुख्यमंत्रियों समेत अल्पमत की सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी ने भी पूरी ताकत लगाई। लेकिन, रोहतक की 36 बिरादरी के आशीर्वाद के आगे सारे फेल हो गए।

रोहतक की 7 विधानसभाओं में मिली बढ़त

रोहतक की सभी 9 विधानसभाओं में बढ़त मिली। एससी समाज के शत प्रतिशत बूथों पर जीत मिली। हुड्डा ने कहा, जेजेपी ने अपने मतदाताओं से विश्वासघात कर बीजेपी की सरकार बनवाई और प्रदेश को जमकर लूटा। इस बार लोकसभा चुनाव में जेजेपी का मत प्रतिशत नोटा से भी कम आया।

सरकार ने गरीब के अधिकारों को छीनने, किसान-मजदूर, युवा, खिलाड़ी, कर्मचारी, व्यापारी समेत हर वर्ग को अपमानित करने का काम किया। ये सरकार पक्की सरकारी भर्तियों को कच्ची नौकरियों में बदलने वाली सरकार साबित हुई। आज हरियाणा में अपराध चरम पर है, बेरोजगार युवा पलायन को मजबूर हैं। बीजेपी सरकार ने गरीबों की सारी योजनाएं बंद कर दी।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादयान, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, पूर्व विधायक वीरेंद्र पाल, कुलबीर हुड्डा, मोहित चतर सिंह, मास्टर श्रीओम अहलावत, डॉ. वीरेंद्र अहलावत, अजय अहलावत, नवीन अहलावत, कर्मबीर मेहराणा, फोर्ड माजरा, जसबीर अहलावत, श्रीभगवान कादियान, आशीष दलाल, करमबीर मायणा, अमरजीत अहलावत, करणसिंह कादयान, वीरेंद्र दरोगा, देवेंद्र यादव, नरेश बाकरा, रवि कादयान, अजय अहलावत, नरेश, अनिल, संदीप भापडौदा, गोपी माजरा, सुखी पुनिया समेत बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कई सवालों से बचते दिखे दीपेंद्र

कुमारी सैलजा और किरण चौधरी को लेकर किए हर सवाल से दीपेंद्र हुड्डा बचते नजर आए। इसी क्रम में जब कुमारी सैलजा से जुड़ा सवाल पूछता तो यहां भी उन्होंने केवल इतना ही कहा कि वह सिर्फ सकारात्मक बात करेंगे और जनहित की बात को ही आगे बढ़ाएंगे।

परीक्षा रद्द किए जाने के सवाल उन्होंने कहा, केन्द्र सरकार की एजेंसियों द्वारा बार-बार देश के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। प्रदेश ही नहीं बल्कि देश का हर बच्चा अपने भविष्य को लेकर चिंतित है।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: हरियाणाा विधानसभा चुनाव में चाणक्य निभाएंगे भूमिका! अमित शाह से मिले बिप्लब देब, इलेक्शन पर की चर्चा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें