Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Weather Update: मौसम का बदला मिजाज, झमाझम बारिश दिलाएगी गर्मी से राहत; दो दिनों तक बरसेंगे बदरा

Haryana Weather Update हरियाणा में आज से मौसम का मिजाज बदलने लगेगा। मौसम में बदलाव का दौर जारी रहेगा। दो दिनों तक हल्की से माध्यम बारिश होने की संभावना है। कुरुक्षेत्र में भी बारिश हो रही है। प्रदेश में 17 सितंबर मौसम में बदलाव जारी रहेगा। इस दौरान बारिश भी हो सकती है तो कहीं उमस भी परेशान कर सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 15 Sep 2023 08:32 AM (IST)
Hero Image
Haryana Weather Update: हरियाणा में आज से ज दो दिनों तक बारिश की संभावना (फाइल फोटो)

झज्जर, जागरण संवाददाता। Haryana Weather Update: हरियाणा में लोग गर्मी और उमस (Heat and Humidity in Haryana) की मार झेल रहे थे, लेकिन अब मौसम मिजाज बदल गया है। सुहावने मौसम ने गर्मी और उमस से राहत दिलाई है। जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के कई जिलों में आज बारिश की संभावनाएं हैं।

आज से दो दिनों तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश में आज से दो दिनों तक बारिश की संभावनाएं जताई गई है। वहीं, कुरुक्षेत्र में भी बारिश हो रही है।

आने वाले दिनों में रविवार और सोमवार, दो दिन के लिए होने वाले मौसम परिवर्तन से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद दिख रही है। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में 17 सितंबर मौसम में बदलाव जारी रहेगा। इस दौरान बारिश भी हो सकती है, तो कहीं उमस भी परेशान कर सकती है।

उमस और गर्मी से परेशान हुए लोग

बीते दिनों के मौसम के मिजाज के कारण लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से प्रभावित हो रखी थी। स्थिति ऐसी थी कि लोगों को ना तो दिन में चैन है और ना ही रात में। हालांकि, पिछले दिनों में बहादुरगढ़ में तो बरसात होने से वहां आंशिक तौर पर लोगों को राहत मिलती हुई दिखाई दी। लेकिन, झज्जर बरसात के मामले में सूखा ही रहा। मात्र बूंदा-बांदी से लोगों को काम चलाना पड़ा। वहीं, आज से प्रदेश में होने वाली बारिश से मौसम में बदलाव हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Haryana News: बस एक नंबर डायल करें और पाएं तुरंत मदद… हरियाणा सरकार की यह पहल करेगी सभी संकटों का निपटारा

आज से मौसम में बदलाव का दौरा जारी

15 सितंबर से यानी आज से एक बार फिर नए सिरे से बारिश की गतिविधियों का दौर शुरू होने की संभावना है। राज्य में सितंबर के पहले पखवाड़े में औसत बारिश (Rain in Haryana) का स्तर सामान्य से कम रहने का अनुमान है।

वर्तमान मौसम प्रणाली के तहत समुद्र तल पर मानसून ट्रफ जैसलमेर, कोटा, गुना, सागर, पेंड्रा से होकर गुजर रही है। वहीं, एक पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हवा में ट्रफ के रूप में अपनी धुरी पर समुद्र तल से लगभग 5.8 किलोमीटर ऊपर अवस्थित है।

यह भी पढ़ें-  Mobile App Voting: मतदान के लिए लंबी लाइनों का झंझट खत्म, हरियाणा EC ने बनाया क्यू मैनेजमेंट एप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें