Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वैसे लंगोट में रहता हूं, सूट-बूट में कैसा लग रहा हूं', गांव के किस्से सुना भावुक हुए अमन, अपने सपने को लेकर क्या बोलीं मनु

कौन बनेगा करोड़पति पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने के बाद मनु भाकर और अमन सेहरावत केबीसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने 25 लाख रुपये भी जीते। जो सामाजिक संस्था को सौंप दिए जाएंगे। अमन सेहरावत ने गांव से जुड़े कई किस्से सुनाए जिसे सुनाते हुए वे काफी भावुक हो गए। मनु ने भी अपने सपने को लेकर कई राज खोले।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 06 Sep 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे मनु भाकर और अमन सेहरावत, गांव से जुड़ी कई यादें की शेयर।

अमित पोपली, झज्जर। कौन बनेगा करोड़पति 16 के वीरवार रात को प्रसारित हुए एपिसोड में बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने पेरिस ओलिंपिक में देश का नाम ऊंचा करने वाले एथलीट्स मनु भाकर और अमन सहरावत हाट सीट पर बैठे हुए नजर आए।

गांव बिरोहड़ से संबंध रखने वाले अमन सहरावत ने यहां अपनी जिदंगी से जुड़े कुछ किस्सों को भी शेयर किया। जिन्हें बताते हुए वे भावुक भी हो गए। वैसे एपिसोड शुरु होने के दौरान अमन ने अमिताभ बच्चन से पूछा - मैं सूट-बूट में कैसा लग रहा हूं। अखाड़े में या वैसे तो ज्यादा लंगोट में ही रहना होता है। इस तरह का सूट तो पहली बार ही पहना है।

'छोड़कर चले गए माता-पिता'

अमन ने बताया कि जब वो बहुत छोटे थे तो उनके माता-पिता दुनिया छोड़कर चले गए थे। पांच साल में तो वह एकाध दिन ही गांव में जाते थे, इससे पहले भी गांव में आना-जाना कम ही रहता था। परिवार से दोस्त सागर ने हमेशा हर कदम पर साथ दिया है। जीत के बाद भी जब उसे फोन किया तो बधाई देने की बजाय जो मैच में कमी रही, के बारे में समझाया।

'ऐसे ही हंसते रहिए..'

मनु भाकर की खूबसूरती की अमिताभ बच्चन ने तारीफ की। बिग बी ने कहा कि आप ऐसे ही साड़ी पहना कीजिए, आप साड़ी में बहुत अच्छी लगती हैं। उन्होंने कहा कि आपकी स्माइल बहुत अच्छी है। इसलिए ऐसे ही हंसती रहिएगा। एपिसोड में खेल की बात हो तो मनु भाकर ने यहां पर शानदार प्रदर्शन किया। यहां पर उन्होंने अमिताभ बच्चन के सामने उनकी मोहब्बतें फिल्म का डायलाग भी सुनाया।

'मां ने पूरे दिल से दिया समर्थन'

मनु ने यह भी बताया कि कैसे उनकी मां के निरंतर समर्थन और प्रोत्साहन ने उनके करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मनु के मुताबिक एक ऐसा सपना जिसे वह अभी भी पूरा करना चाहती हैं।

कहा कि खुद को मजबूत बनने की इच्छा से प्रेरित होकर उन्होंने शूटिंग को अपना खेल चुना था और उनके इस फैसले का उनकी मां ने पूरे दिल से समर्थन किया था। शो में दोनों ने 25 लाख जीते हैं। जो कि सामाजिक संस्थाओं को दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- मनु भाकर ने सचिन तेंदुलकर से की मुलाकात, अपनी सफलता के लिए दिया श्रेय; शेयर की तस्वीर