Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HTET Exam 2023: हरियाणा टीचर परीक्षा की डेट घोषित, इन 16 केंद्रों पर 8968 परीक्षार्थी देंगे एग्जाम

एचटेट एग्जाम को लेकर एडीसी सलोनी शर्मा ने अधिकारियों और स्कूल मुखियाओं की बैठक में जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते हुए सभी आवश्यक सुविधाएं व इंतजाम सुनिश्चित करें। ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी न आए। यदि किसी परीक्षा केंद्र पर किसी प्रकार की सुविधा का अभाव है तो उसे समय रहते दूर किया जाए।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Wed, 29 Nov 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
जिले में 16 केंद्रों पर 8968 परीक्षार्थी देंगे एचटेट की परीक्षा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, झज्जर। एडीसी सलोनी शर्मा ने मंगलवार को एचटेट की तैयारियों को लेकर अधिकारियों और स्कूल मुखियाओं की बैठक में जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं के मुखिया परीक्षा के सुचारू संचालन में अपना अमूल्य योगदान दें।

बनाए गए हैं 16 परीक्षा केंद्र

बता दें कि एचटेट के लिए झज्जर व बहादुरगढ में कुल 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। संबंधित अधिकारी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते हुए सभी आवश्यक सुविधाएं व इंतजाम सुनिश्चित करें। ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी न आए। यदि किसी परीक्षा केंद्र पर किसी प्रकार की सुविधा का अभाव है तो उसे समय रहते दूर किया जाए।

बैठक में आइएस राहुल मोदी, एसडीएम बहादुरगढ़, एसडीएम बादली रविंद्र कुमार, एसडीएम झज्जर विशाल, एसडीएम बेरी रविन्द्र मलिक, सीटीएम परवेश कादियान, ओएसडी अंकित कुमार, डीएसपी शमशेर सिंह, डीआरओ प्रमोद चहल, डीईओ राजेश कुमार, डीईईओ सुभाष भारद्वाज, शिक्षा बोर्ड के प्रतिनिधि दलीप सिंह, सभी नोडल अधिकारी, डयूटी मजिस्ट्रेट सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

दोनों दिन 8968 परीक्षार्थी देंगे एग्जाम

जिले में एचटेट के लिए बनाए हैं 16 केंद्र एडीसी सलोनी शर्मा ने कहा कि एचटेट परीक्षा के लिए जिला झज्जर में कुल 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, दोनों दिन कुल 8 हजार 968 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा शनिवार, 2 दिसंबर को सांयकालीन और रविवार 3 दिसंबर को प्रात: कालीन व सायं कालीन सत्र में आयोजित की जाएंगी। जिला में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर लेवल-3 पीजीटी के लिए 2651, लेवल-2 की टीजीटी के लिए 4305 और लेवल-1 पीआरटी के लिए 2012 परीक्षार्थी प्रविष्ट होंगे।

उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी राजेश खन्ना को निर्देश दिए कि वे सभी परीक्षा केंद्रों का फिजिकल वेरिफिकेशन करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला झज्जर में एचटेट के सुचारू संचालन के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली जाएं ताकि परीक्षा का आयोजन शांतिपूर्वक, पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से कराया जा सके।

दो व तीन दिसंबर को आयोजित होगी परीक्षा

इस प्रकार होंगी एचटेट लेवल 1,2, 3 की परीक्षा दो व तीन दिसंबर को आयोजित होने वाली हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा-2023 के तहत लेवल-3 पीजीटी परीक्षा शनिवार, 2 दिसंबर, 2023 को दोपहर तीन बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित होगी।

इसके बाद अगले दिन लेवल-2 की टीजीटी परीक्षा रविवार, 3 दिसंबर, 2023 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक चलेगी। जबकि लेवल-1 पीआरटी के लिए भर्ती पात्रता परीक्षा रविवार, 3 दिसंबर, 2023 को दोपहर तीन बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित होगी। अभ्यर्थी इस बात का विशेष ध्यान रखें की प्रवेश-पत्र लेकर जाना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Tunnel Rescue: सात मोर्चों पर हुई कसरत, 20 से अधिक एजेंसियां-1000 से ज्यादा सदस्यों ने रेस्‍क्‍यू में की मदद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर