Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीड़ी नहीं दी तो सिर में ईंट मारकर की हत्या, सबूत खुर्द-बुर्द करने के लिए शव में लगाई आग

बुधवार की रात छावनी मुहल्ला क्षेत्र में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान रहणिया कालोनी निवासी मोहित उर्फ महेश उर्फ पाची पुत्र रणधीर के तौर पर हुई है। जिसे अदालत में पेश करते हुए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 11 Jun 2022 01:36 AM (IST)
Hero Image
बीड़ी नहीं दी तो सिर में ईंट मारकर की हत्या, सबूत खुर्द-बुर्द करने के लिए शव में लगाई आग

जागरण संवाददाता, झज्जर : बुधवार की रात छावनी मुहल्ला क्षेत्र में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान रहणिया कालोनी निवासी मोहित उर्फ महेश उर्फ पाची पुत्र रणधीर के तौर पर हुई है। जिसे अदालत में पेश करते हुए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में हत्या के पीछे का कारण बीड़ी नहीं दिए जाने के रूप में सामने आया है। पीड़ित व्यक्ति द्वारा ऐसा किया जाना मोहित को नागवार गुजरा। जिसके बाद उसने सिर में ईंट मारकर हत्या कर दी। सबूतों को खुर्द-बुर्द करने के लिए मृतक के पैरों को बांधते हुए उसमें आग लगा दी। अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। शव को सिविल अस्पताल में शिनाख्त के लिए रखवाया गया है।

दो दिन पहले ही नशा मुक्ति केंद्र से छूटकर आया था हत्यारोपित : बताते है कि उत्तर प्रदेश पुलिस से सेवा निवृत हुए हवलदार का पुत्र मोहित दो दिन पहले नशा मुक्ति केंद्र से छूटकर आया था। परिवार के लोग भी मोहित के गुस्से और नशे की आदत से परेशान है। घटनाक्रम की रात भी वह घर से बाहर था। इसी दौरान गली में घूम रहे एक व्यक्ति से उसने बीड़ी मांगी। जिसे मना किए जाने की स्थिति में उसका गुस्सा बढ़ गया। बेकाबू हुए मोहित ने सिर में ईंट मारते हुए उसकी हत्या की। फिर साइड की एक नाली में शव को डालते हुए उस पर आस-पड़ोस में रखे कबाड़ की मदद से आग लगा दी। पेट के उपर का काफी हिस्सा हुए इस प्रयास में जला भी है।

सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस की जद में आया आरोपित : जिस जगह पर वारदात अंजाम दी गई, वहां से आरोपित का घर करीब 200 मीटर की दूरी पर स्थित है। फुटेज में काफी समय तक दिखाई दे रहा आरोपित हाफ-पैंट और टी-शर्ट डाले हुआ था। फुटेज में दिख रहे संदिग्ध की आस-पड़ोस में तलाश करने के लिए पुलिस ने सक्रियता से तलाशी अभियान चलाया। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा संयुक्त स्तर पर हुए प्रयासों के चलते हुए आरोपित को काबू किया गया है। बता दें कि एसपी वसीम अकरम के दिशा निर्देश अनुसार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भारती डबास के मार्गदर्शन में थाना में तैनात उप निरीक्षक कर्मवीर सिंह की टीम ने आरोपित को काबू किया है। थाना शहर झज्जर के एरिया में रहने वाले नरेश निवासी रहनिया कालोनी झज्जर ने शिकायत देते हुए बताया था कि वीरवार सुबह वह घूमने के लिए निकला तो एक जगह काफी लोग खड़े थे। जहां पर उसने देखा एक व्यक्ति का अधजली अवस्था में शव सड़क किनारे नाली में पड़ा हुआ था। मृतक के शरीर पर चोट के निशान थे। जिसके दोनों पैर बंधे हुए थे। अधजले मृतक को किसी की पहचान में नहीं आया। किसी ना मालूम व्यक्ति ने सिर में चोट मारकर अज्ञात व्यक्ति की हत्या करके उसकी लाश को जला दिया। जिसके आधार पर दर्ज हुए मामले में जांच की जा रही है।