Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jhajjar Drug Smuggling: 200 किलो से ज्यादा गांजा, 11 कट्टों में बांधकर ले जा रहे थे तस्कर; पुलिस ने धरदबोचा

बहादुरगढ़ सीआईए 2 की टीम ने दो नशा तस्करों को दबोचकर उनके कब्जे से 202 किलोग्राम से अधिक नशीला पदार्थ गांजा बरामद किया है। पकड़े गए आरोपित प्रवीण व शमशेर दोनों ही सोनीपत जिले के गांव भैंसवाल के रहने वाले हैं। दोनों के खिलाफ सदर बहादुरगढ़ में केस दर्ज कर लिया गया है। उन्हें अदालत में पेश करते हुए रिमांड पर लिया जाएगा।

By Amit Popli Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Fri, 12 Jan 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
झज्जर पुलिस ने 200 किलो गांजे के साथ पकड़े दो तस्कर,फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, झज्जर। 200 kg of Weed Cought: नशा तस्करों के खिलाफ छेड़े गए विशेष अभियान में झज्जर जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। बहादुरगढ़ सीआईए 2 की टीम ने दो नशा तस्करों को दबोचकर उनके कब्जे से 202 किलोग्राम से अधिक नशीला पदार्थ गांजा बरामद किया है। पकड़े गए आरोपित प्रवीण व शमशेर दोनों ही सोनीपत जिले के गांव भैंसवाल के रहने वाले हैं। दोनों के खिलाफ सदर बहादुरगढ़ में केस दर्ज कर लिया गया है। उन्हें अदालत में पेश करते हुए रिमांड पर लिया जाएगा। ताकि नशा तस्करी के पूरे रैकेट के बारे में सूचनाएं सामने आए और नशा तस्करी के गिरोह में शामिल अन्य आरोपितों तक पहुंचा जाए।

नाकाबंद करते हुए डाबोदा खुर्द के नजदीक काबू की गाड़ी 

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय झज्जर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पुलिस अधीक्षक झज्जर डा. अर्पित जैन ने पकड़े गए आरोपितों व बरामद गांजा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि डीएसपी बेरी प्रदीप कुमार की अगुवाई में सीआईए टू बहादुरगढ़ के इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम ने नशा तस्करी ने दोनों आरोपित काबू किए हैं। 

पुलिस टीम को मिली थी गुप्त सूचना

एसपी ने बताया कि इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम एक मामले की तफ्तीश के सिलसिले में वीरवार शाम को केएमपी एक्सप्रेस वे पर मौजूद थी, तो टीम को तस्करों के बारे में एक गुप्त सूचना मिली। सूचना के आधार पर तेजी से कार्रवाई करते हुए पीएसआई संयम की टीम ने केएमपी एक्सप्रेस पर डाबोदा खुर्द गांव के नजदीक नाकाबंदी की। इसी दौरान पलवल की ओर से आई होंडा अमेज गाड़ी को रूकवाया गया। गाड़ी को प्रवीन नाम का व्यक्ति ड्राइव कर रहा था। जबकि शमशेर साइड वाली सीट पर बैठा था।

प्लास्टिक बैग में रखा मिला नशा

गाड़ी के अंदर प्लास्टिक के कई बैग रखे मिले, जिनकी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नितिन कुमार के निर्देशानुसार तलाशी ली गई तो उन 11 बैग के अंदर नशीला पदार्थ गांजा भरा हुआ मिला। वजन करने पर उनकी कुल मात्रा 202 किलो 400 ग्राम पाई गई। पुलिस ने तुरंत दोनों आरोपित प्रवीन और शमशेर को हिरासत में ले लिया।

रैकेट को सामने लाने के लिए होगा प्रयास 

पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने बताया कि दोनों आरोपित से गहनता से पूछताछ की जा रही है। जिसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा और नशा तस्करी के इस रैकेट से जुड़े अन्य आरोपितों का भी जल्द ही पता लगाकर उनको गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल गिरफ्तार किए गए प्रवीण व शमशेर का पुराना रिकॉर्ड भी चेक करवाया जा रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके खिलाफ पहले भी कोई आपराधिक मुकदमे दर्ज है या नहीं। बता दें कि इसी तर्ज से कुछ दिन पहले भी पुलिस की टीम ने अवैध रूप से तस्करी के लिए ले जा रहे नशे की भारी खेप पकड़ी थी।