Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jhajjar News: 28 दिसंबर को दो घंटे के लिए इन मांगों को लेकर काम छोड़ विरोध प्रदर्शन करेंगी नर्सिंग एसोसिएशन

Jhajjar Latest News नर्सिंग एसोसिएशन ने हरियाणा सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनकी मांगों को अनदेखा करने का आरोप लगाया। 15 दिसम्बर से 20 दिसम्बर तक सभी नर्सिंग कैडर ने काले बिल्ले लगाकर रोष प्रकट किया। जिसमें सभी नर्सिंग कैडर ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। ऐसे में अब एसोसिएशन 28 दिसम्बर को 10 बजे से 12 बजे तक 02 घंटे का कार्य को रोकने का बाद फैसला लिया गया है।

By Amit Popli Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sat, 23 Dec 2023 03:17 PM (IST)
Hero Image
28 दिसंबर को दो घंटे के लिए काम छोड़ते हुए विरोध जताएगी नर्सिंग एसोसिएशन। पाइल फोटो

जागरण संवाददाता, झज्जर। नर्सिंग एसोसिएशन ने हरियाणा सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनकी मांगों को अनदेखा करने का आरोप लगाया है। एसोसिएशन का कहना है कि सभी नर्सिंग एसोसिएशन ने एक साथ मिलकर लड़ने का निर्णय लिया था।

15 दिसम्बर से 20 दिसम्बर तक सभी नर्सिंग कैडर ने काले बिल्ले लगाकर रोष प्रकट किया। जिसमें सभी नर्सिंग कैडर ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। लेकिन विरोध के बाद भी हरियाणा सरकार व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अभी तक कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

28 दिसम्बर 2 घंटे तक रोकेंगे काम 

ऐसे में अब एसोसिएशन के आह्वान पर जिला प्रधान अंजू के नेतृत्व में 28 दिसम्बर 2023 को 10 बजे से 12 बजे तक 02 घंटे का कार्य को रोकने का बाद फैसला लिया गया है। आपातकालीन सेवाएं यहां बाधित नहीं की जाएगी क्योंकि जन स्वास्थ्य को परेशानी में नहीं डालना चाहते।

यह भी पढ़ें: International Gita Mahotsav: कुरुक्षेत्र में 18 हजार बच्चों ने पढ़ा वैश्विक गीता पाठ, मनोहर के साथ असम CM हिमंता भी रहे मौजूद

7200 नर्सिंग अलाउंस तथा ग्रुप "बी" में शामिल करने की मांग

कहा कि 7200 नर्सिंग अलाउंस तथा ग्रुप "बी" में शामिल करने की मांग को लेकर यह कदम उठाया गया है। इसके आगे की रणनीति 29 दिसम्बर को नर्सिंग कैडर की मीटिंग के बाद तय की जाएगी।

इस मौके पर एसोसिएशन के कार्यकारी सदस्य उप प्रधान छोटा देवी, जनरल सेक्रेटरी सुदेश मालिक, केशियर सुमन दहिया, प्रेस सचिव मंजू रोहिल्ला व ममता नर्सिंग ऑफिसर सभी उपस्थित रहे। इसी क्रम में उन्होंने अपनी मांगों से जुड़ा एक ज्ञापन सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह भी सौंपा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के पूर्व कृषि मंत्री और भाजपा नेता को एग्रीकल्चर लीडरशिप कान्क्लेव में मिला स्पेशल अचीवमेंट अवार्ड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर