Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पीएम और हरियाणा सीएम मांगे माफी', स्कूल में शौचालयों को लेकर हाईकोर्ट के फैसले के बाद बोले अभय चौटाला

हाईकोर्ट की शौचालय पर टिप्पणी के बाद हरियाणा सरकार पर इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जमकर निशाना साधा है। इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि 550 सरकारी स्कूलों में शौचालय नहीं होना हरियाणा सरकार के लिए शर्मनाक है। हाईकोर्ट के फैसले ने पीएम के हर घर शौचालय के नारे को बेनकाब किया है। प्रधानमंत्री और हरियाणा के सीएम को माफी मांगनी चाहिए।

By Amit PopliEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 08:05 PM (IST)
Hero Image
स्कूल में शौचालयों को लेकर हाईकोर्ट के फैसले के बाद बोले अभय चौटाला (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, झज्जर। एक जनहित याचिका की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट द्वारा हरियाणा के 550 सरकारी स्कूलों में टॉयलेट नहीं होने पर सरकार को लगाई गई फटकार व किए गए जुर्माने के बाद अब सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। इस तलख टिप्पणी के बाद सरकार के खिलाफ अपनी बात रखते हुए इनेलो नेता अभय चौटाला ने इसे दोनों ही सरकारों के लिए शर्मनाक बताया है।

550 सरकारी स्कूलों में शौचालय नहीं होना हरियाणा सरकार के लिए शर्मनाक

इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था। प्रधानमंत्री ने हर घर शौचालय बनवाने की भी बात कही थी। कितना शर्मनाक है कि पिछले 9 साल में सरकार हरियाणा के 550 सरकारी स्कूलों में लड़कियों के लिए शौचालय हीं नहीं बनवा पाई। वे जिला मुख्यालय पर इनेलो नेता धर्मबीर दरोगा के यहां पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: Cyber Fraud: कहीं आप भी न हो जाएं साइबर क्राइम के शिकार, कैसे और किन तरीकों से कर सकते हैं अपना बचाव

प्रधानमंत्री और हरियाणा के सीएम को मांगनी चाहिए माफी: अभय चौटाला

इनेलो नेता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों को ही इसके लिए देश व प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। आगामी विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी से गठबंधन होने के सवाल पर अभय चौटाला ने कहा कि अभी चुनाव नहीं है,लेकिन वह इतना जरूर कहते है कि जब चुनाव होगा तो इनेलो पार्टी अपना राज बनाएगी।

इन दिनों किसानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर उग्र होने और आंदोलन खड़ा करने के सवाल का जवाब देते हुए अभय चौटाला ने कहा कि जब कोई सरकार परेशान करेगी तो किसान को हर हाल में आंदोलन खड़ा करने को मजबूर होना पड़ेगा। वो और उनकी पार्टी किसानों की मांगों का समर्थन करती है और हर हाल में वह किसानों के साथ खड़ी है और आगे भी खड़ी ही मिलेगी। इस मौके पर उनके साथ मुख्य तौर पर इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: राजस्थान के बाद अब हरियाणा में जन आक्रोश रैली करेंगे बाप-बेटा , BJP-JJP गठबंधन की बताएंगे खामियां