Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कागज के दामों में आया उछाल, स्टेशनरी का सामान हुआ महंगा

जागरण संवाददाता, झज्जर : जहां एक तरफ शिक्षा महंगी होती जा रही है वहीं, अब कागज के दामों में भी बढ़ोत

By JagranEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 10:18 PM (IST)
Hero Image
कागज के दामों में आया उछाल, स्टेशनरी का सामान हुआ महंगा

जागरण संवाददाता, झज्जर : जहां एक तरफ शिक्षा महंगी होती जा रही है वहीं, अब कागज के दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कागज के दामों में उछाल आया है। जिसका असर आमजन पर पड़ रहा है। इसकी वजह से कापियां से लेकर फोटोस्टेट तक महंगी हो गई हैं। सबसे अधिक दाम कोपियर कागज व मैपालिफो कागज के बढ़े हैं। जिसके दामों में 20 प्रतिशत तक का उछाल आ गया है।

पुराना बस स्टैंड मार्ग पर स्थित बुक डिपो के मालिक नीरज पोपली ने बताया कि दो माह से कागज के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। आमतौर पर प्रयोग में कोपियर कागज व मैपालिफो कागज आता है। कोपियर कागज फोटो स्टेट के लिए प्रयोग होता है। जबकि मैपालिफो कागज कापी व रजिस्टर में प्रयोग किया जाता है। इनकी ही सबसे अधिक मांग रहती है। इनके दामों की बात करें, तो जो रिम पहले 180-200 रुपये में मिलता था। वह अब 250-270 रुपये में मिल रहा है। रजिस्टर के दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। नीरज ने बताया कि जो रजिस्टर पहले 100 रुपये में मिलता था उसका मूल्य अब 130 रूपये हो गया है। 40-50 रूपये में मिलने वाला रजिस्टर अब रहा था 60 रूपये में मिल रहा है। नीरज का कहना है कि स्टेशनरी के सामानों में 10 से 20 रूपये का इजाफा हुआ है।

यह पड़ रहा असर : रिम महंगा होने से फोटोस्टेट के दाम भी बढ़ गए हैं। पहले जो फोटोस्टेट के लिए दो रुपये प्रति पेज लिया जाता था। अब उसका रेट तीन रुपये प्रति पेज कर दिया गया है। इसी तरह से लेटर टाइप करने वालों ने भी रेट बढ़ाकर 30 से 40 रुपये कर दिए गए हैं। कुल मिलाकर, चौतरफा महंगाई अब लोगों को हर स्तर पर परेशान कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें