Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jind News: बिना वीजा पासपोर्ट के अवैध तरीके से भारत में रह रहे 10 बांग्लादेशी गिरफ्तार, विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज

जींद के गांव पाजू खुर्द के खेतों में रह रहे 10 बांग्लादेशी लोगों को सीएम फ्लाइंग की टीम ने पकड़ा। ये काफी दिनों से पानीपत की एक फैक्ट्री में काम कर रहे थे। टीम ने जब इनसे पूछताछ की और भारत में रहने के लिए दस्तावेज मांगे तो ये कागजात नहीं दिखा पाए। इसके बाद पुलिस ने सभी बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

By Dharmbir Sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Tue, 09 Jan 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
बिना वीजा पासपोर्ट के अवैध तरीके से भारत में रह रहे 10 बांग्लादेशी गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, जींद। गांव पाजू खुर्द के खेतों में बने ब्लीच हाउस पर सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी करके 10 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है। बांग्लादेशी नागरिकों के पास न तो भारत का वीजा था और न ही पासपोर्ट बना है। सभी बांग्लादेशी नागरिक अवैध तरीके से भारत में प्रवेश हुए थे और काफी समय से पानीपत की एक फैक्ट्री के लिए कपड़े की कतरने को काटने व उसको धोने व सुखाकर वहां पर भेजने का काम करते थे। सफीदों सदर थाना पुलिस ने सभी बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया।

गणतंत्र दिवस को लेकर सतर्कता में मामला आया सामने

सीएम फ्लाइंग की टीम निरीक्षक राजदीप के नेतृत्व में गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को लेकर सतर्क दी थी। जब सीएम फ्लाइंग की टीम सफीदों के खानसर चौक पर पहुंची तो किसी ने सूचना दी कि गांव पाजू खुर्द से मुआना लिंक रोड पर संदीप के खेत में बने कमरे को पानीपत की बत्तरा कालोनी निवासी प्रदीप ने किराये पर लिया हुआ है। जहां पर कपड़े की ब्लीचिंग करने का काम किया जाता है और इस पर बांग्लादेशी के काफी नागरिक काम करते हैं। इस सूचना पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट सफीदों के नायब तसहलदार रासवेंद्र दूहन के नेतृत्व में छापेमारी की, जहां पर तीन पुरुष और दो औरत, एक छोटे बच्चे के साथ काम करते हुए पाए गए।

सख्ती से पूछताछ में बांग्लादेश का निवासी बताया

पूछताछ में शुरुआत में उन्होंने अपना पता बंगाल राज्य को बताया, लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह बांग्लादेश के रहने वाले हैं। जहां पर उनकी पहचान सोहराब पुत्र रईम गांव बेलताला थाना बलिया ढंगी तहसील बलिया जिला उतर दिनाजपुर बांग्लादेश, सेफाली पत्नी सोहराब, सुमियी पुत्र सोहराब उम्र करीब एक साल, मोहम्मद आलम गांव चिकनमही थाना रानी सोकल जिला ठाकुरंगा बंगलादेश, सरमीन पत्नी आलम, ईशुक पुत्र मोहम्मद गांव चिकनमही थाना रानी सोकल जिला ठाकुरंगा बांग्लादेश के रूप में हुई। इनसे जब भारत में रहने के लिए संबंधित दस्तावेज मांगे तो वह दिखा नहीं पाए।

ये भी पढ़ें: Kaithal News: इन 20 कालोनियों में रहने वाले लोगों की चमकी किस्मत, सात करोड़ से मिलेगी विकास को गति

विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज

सभी ने बताया कि वो अवैध रुप से बिना पासपोर्ट व विजा के भारत मे आए है और यहां पाजू खर्द में बने ब्लीच हाउस पर कपड़े के टुकड़ों को धोकर और ब्लीच करके आगे भेजते है। सोहराब ने बताया कि मैं बांग्लादेश से आए हुए साथियों के अपने पास बुलाकर काम दिलाता हूं। बांग्लादेश से एक अब्दुल वाहब गांव जगदल थाना रानी सौगंल जिला ठाकरंगा बाग्लादेश, अजत पुत्र आलम, दुलाल पुत्र एनाबुल, मोहम्मद नासिर भी आए थे। जिनको मैंने सफीदों काम दिलाया हुआ है जिनकी मै शिनाख्त कर सकता हूं हम सभी बिना पासपोर्ट व वीजा के अवैध रुप बांग्लादेश से भारत आए हुए है। इन लोगों ने अवैध तरीके से बिना पासपोर्ट व वीजा के बांग्लादेश से भारत में आकर अपराध किया गया है।

ये भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा की याचिका पर HC ने सरकार को जारी किया नोटिस, कहा- 'IPS पदोन्नति याचिका के अंतिम फैसले पर होगी निर्भर'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर