Move to Jagran APP

जिले के 65 विद्यार्थियों ने उत्तीर्ण की सुपर -100, ले सकेंगे आइआइटी व नीट की फ्री कोचिग

सुपर-100 बैच 2022-24 के लिए प्रदेशभर से 400 विद्यार्थियों का आफलाइन माध्यम से कोचिंग लेने के लिए चयन किया गया। जिले के 65 विद्यार्थियों ने उत्तीर्ण की सुपर -100 ले सकेंगे आइआइटी व नीट की फ्री कोचिग।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 21 Jul 2022 06:26 PM (IST)
Hero Image
जिले के 65 विद्यार्थियों ने उत्तीर्ण की सुपर -100, ले सकेंगे आइआइटी व नीट की फ्री कोचिग
जागरण संवाददाता, जींद: सुपर-100 बैच 2022-24 के लिए प्रदेशभर से 400 विद्यार्थियों का आफलाइन माध्यम (आवासीय कोचिग) के लिए तथा 200 विद्यार्थियों का आनलाइन माध्यम से कोचिग देने के लिए चयन किया गया है।

जिले के 65 विद्यार्थियों ने सुपर-100 की परीक्षा उत्तीर्ण की है, जो अब आइआइटी व नीट की फ्री कोचिग लेंगे। 65 विद्यार्थियों में से 48 विद्यार्थी आफलाइन व 17 विद्यार्थी आनलाइन कोचिग ले सकेंगे। आफलाइन माध्यम के लिए चयनित विद्यार्थी रेवाड़ी स्थित विकल्प संस्थान में कोचिग लेंगे तथा उक्त संस्थान द्वारा संचालित छात्रावास में रहेंगे। आनलाइन माध्यम के लिए चयनित विद्यार्थी अपने निवास स्थान पर रहकर ही आनलाइन माध्यम से कोचिग ग्रहण करेंगे जो उन्हें विकल्प संस्थान द्वारा ही दी जाएगी।

-------------------------

चयनित विद्यार्थियों को करनी होगी रेवाड़ी में रिपोर्ट

जिन विद्यार्थियों का चयन आफलाइन कोचिग के लिए हुआ है, वह 27 जुलाई को विकल्प फाउंडेशन रेवाड़ी में रिपोर्ट करेंगे, जिनकी कोचिग 28 जुलाई से शुरू होगी। वहीं जिन विद्यार्थियों का चयन आनलाइन कोचिग के लिए हुआ है, उन विद्यार्थियों को 25 जुलाई को रिपोर्ट करना होगा, जिनकी कोचिग नौ अगस्त से शुरू होगी। विद्यार्थी अपने साथ चार पासपोर्ट साइज फोटो साथ लेकर जाएंगे, जिसमें से दो फोटो खुद के व दो फोटो अभिभावकों के होंगे। इसके अलावा दसवीं कक्षा की डीएमसी की अटेस्टेड छाया प्रति, वर्तमान में राजकीय विद्यालय के विद्यार्थी होने का प्रमाण पत्र, कैटेगरी सर्टिफिकेट की छाया प्रति व अन्य जरूरत का सामान साथ में लेकर आना होगा। सभी विद्यार्थी अभिभावकों द्वारा हस्ताक्षरित स्वास्थ्य संबंधित अंडरटेकिग साथ लेकर आएं।

--------------------------

प्रदेश सरकार की तरफ से राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत मेधावी विद्यार्थियों के लिए सुपर-100 कार्यक्रम के तहत सत्र 2022-24 बैच में दाखिले के लिए 15 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी। चयनित विद्यार्थियों को आइआइटी व नीट की फ्री कोचिग दी जाएगी। विभाग की तरफ से रेवाड़ी में सुपर -100 कार्यक्रम की कोचिग के लिए सेंटर संचालित किया जा रहा है।

--आनंद सहारण, सुपर-100 नोडल अधिकारी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।