Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jind Crime News: छात्राओं से अश्लीलता मामले में ADGP ने किया स्कूल का दौरा, कृत्य में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर रहा प्रशासन

जींद के उचाना में छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने के मामले में एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने स्कूल का दौरा कर निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने पीड़ित छात्राओं से बात करके अपना मोबाइल नंबर भी दिया। जिससे आगे कोई समस्या होने पर छात्राएं उन्हें तुरंत बता सकें। वहीं प्राचार्य का साथ देने वाली एक अतिथि अध्यापिका भी फरार चल रही हैं।

By Dharmbir SharmaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
छात्राओं से अश्लीलता मामले में ADGP ने किया स्कूल का दौरा।

जागरण संवाददाता, जींद। उचाना क्षेत्र के सरकारी स्कूल में प्राचार्य द्वारा छात्राओं के साथ अश्लील हरकत के मामले में शुक्रवार को एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने स्कूल का दौरा किया। इस दौरान पीड़ित छात्राओं से भी बात की और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने शिकायत और समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान एडीजीपी ने अपना मोबाइल नंबर भी छात्राओं को दिया। उन्होंने कहा कि छात्राएं कोई भी शिकायत सीधे उन्हें बता सकती हैं।

एडीजीपी ने बताया स्कूल में छात्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस सुरक्षा लगा दी गई है। साथ ही स्कूल में शिकायत पेटी भी लगाई गई है। कोई भी छात्रा अपनी शिकायत लिखकर इस पेटी में डाल सकती है। उनकी पहचान पुलिस द्वारा गुप्त रखी जाएगी और कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में सिरसा की एएसपी दीप्ति गर्ग के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया है। यह टीम भी जल्द जांच कर रिपोर्ट तैयार करेगी। पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है, जिससे इस मामले में शामिल कोई भी अन्य व्यक्ति छूटे नहीं।

ये भी पढ़ें: थर्ड डिग्री टॉर्चर, यौन शोषण और अमानवीय व्यवहार...रेलवे पुलिस पर लगे गंभीर आरोप, HC ने पंजाब DGP को दिए जांच के आदेश

गौरतलब है कि पिछले तीन महीने पहले उचाना क्षेत्र के स्कूल की छात्रों ने महिला आयोग को पत्र भेज कर प्राचार्य पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो छात्राओं ने दोबारा राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व राज्यपाल को पत्र लिखा था। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और जांच शुरू की है, फिलहाल आरोपित प्राचार्य जेल में है।

सहयोगी अध्यापिका नहीं हुई गिरफ्तार

इस मामले में महिला आयोग ने तीन दिन पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल को रिपोर्ट सौंपी भी। इसमें अश्लील हरकत मामले में प्राचार्य का साथ देने वाली एक अतिथि अध्यापिका का भी नाम आ रहा है। आरोप है कि यह अध्यापिका प्राचार्य का साथ देती थी। ऐसे में महिला आयोग ने इस अध्यापिका को भी गिरफ्तार करने की अनुशंसा की थी, लेकिन अभी तक अध्यापिका गिरफ्तार नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें:  Haryana: 2 और 3 दिसंबर को आयोजित होगी HTET परीक्षा, नकल विहीन परीक्षा के लिए होंगे कड़े इंतजाम, जानिए बैठक में क्या बोले डीसी?