Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: मनोहर सरकार के लिए फिर बुरी खबर! इस दिन किसान-मजदूर और कर्मचारी करेंगे बड़े स्तर पर हड़ताल, ये हैं मुख्य मांगें

Haryana News हरियाणा में मनोहर लाल सरकार के लिए एक बार फिर बुरी खबर है। दरअसल 16 फरवरी को किसान मजदूर व कर्मचारी हड़ताल करेंगे। रविवार को अलेवा ब्लॉक कर्यालय के सामने सीटू से संबधित यूनियनों की बैठक में इस बात पर सहमति बनी। इसकी तैयारी के लिए 12 फरवरी तक सभी जिलों में संयुक्त सम्मेलन किए जाएंगे। सभी हड़ताल की तैयारी में जु़ट गए हैं।

By Dharmbir Sharma Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 11 Feb 2024 05:14 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: बंद को लेकर बैठक करते यूनियन के पदाधिकारी। जागरण

जागरण संवाददाता, जींद। हरियाणा में 16 फरवरी को किसान, मजदूर व कर्मचारियों की हड़ताल और ग्रामीण बंद राज्य में सफल होगा। यह बात अलेवा में सीटू नेता कपूर सिंह, संदीप जाजवान ने कही। रविवार को अलेवा ब्लाक कर्यालय के सामने सीटू से संबधित यूनियनों की बैठक हुई।

कई क्षेत्र के लोगों ने लिया हिस्सा

जिसमें मिड डे मील वर्कर, आशा वर्कर, ग्रामीण सफाई कर्मचारी, चौकीदार, एलआईसी एजेंट, मनरेगा और भवन निर्माण कामगार यूनियन के कार्यकर्ता शामिल हुए। अखिल भारतीय किसान सभा के नेता फूलसिंह श्योकंद ने कहा कि 16 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा, केंद्रीय ट्रेड यूनियनों व कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर राष्ट्रव्यापी हड़ताल और ग्रामीण बंद किया जाएगा।

12 फरवरी तक सभी जिलों में होंगे संयुक्त सम्मेलन

इसकी तैयारी के लिए 12 फरवरी तक सभी जिलों में संयुक्त सम्मेलन होंगे। 13 से 15 फरवरी तक गांव व शहर की कालोनियों में शाम को मशाल जुलूस निकाले जाएंगे। 15 फरवरी को दिन में शहरों में मोटरसाइकिल जुलूस निकाले जाएंगे। कर्मचारी संगठन और मजदूर हड़ताल की तैयारी में जुट गए हैं।

यह भी पढ़ें: Kaithal News: SCERT ने कक्षा चौथी से आठवीं तक की वार्षिक परीक्षाओं की तारीख का किया एलान, इस दिन होंगे एग्जाम

हिट एंड रन कानून के खिलाफ 16 को करेंगे चक्का जाम 

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल बनाकर हड़ताल का फैसला करके रोडवेज का चक्का जाम करेंगे। निजी परिवहन क्षेत्र ऑटो, कैंटर, ट्रक, टैक्सी ड्राइवर भी हिट एंड रन कानून के खिलाफ 16 को चक्का जाम करेंगे। वहीं किसान सब्जी मंडी व दूध सप्लाइ बंद करेंगे।

इसके लिए व्यापारिक संगठनों, आढ़ती यूनियनों, सब्जी मंडी एसोसिएशन से भी संपर्क साधा जा रहा है। बैठक में रानी, बाला, नीलम, मुकेश, आशा वर्कर यूनियन राजबाला, पवन कुमारी, ग्रामीण सफाई कर्मचारी विनोद, सुलतान, सुखविंदर, कुलबीर, राजेश, राकेश, फूल कुमार, आशा, सुनीता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Haryana News: उपराष्ट्रपति ने क्यों कहा? मनोहर लाल ने ना तो सात फेरे लिए और ना ही सात वचन निभाए, नए CM को लेकर किया खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर