Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: 'राम के थे, राम के हैं, राम के रहेंगे...', देश में धूम मचा रहा Amit Dhull का गीत; 20 लाख से ज्यादा लोगों ने किया पसंद

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर चारों तरफ माहौल बना हुआ है। वहीं हरियाणा के जींद के पोंकरीखेड़ी गांव के सिंगर अमित ढुल (Amit Dhull) ने नया गीत लांच किया है। इसमें उनके साथ भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी परफॉर्म करते नजर आ रहे है। इस गीत को अब तक 20 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

By Dharmbir Sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 17 Jan 2024 08:13 PM (IST)
Hero Image
देश भर में धूम मचा रहा अमित ढुल का नया राम गीत (सोशल मीडिया)।

धर्मवीर निडाना, जींद। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। इसको लेकर चारों तरफ वातावरण राममय हो रहा है। ऐसे में जींद के पोंकरीखेड़ी गांव के लोक कलाकार अमित ढुल ने भाजपा सांसद मनोज तिवारी के साथ नया गीत लांच किया है। गीत के बोल राम के थे, राम के हैं राम के रहेंगे... है।

गीत एक सप्ताह पहले ही आया है और अब तक 20 लाख से अधिक लोग इसे देख चुके हैं। इससे पहले अमित ढुल आस्ट्रेलिया में भी अपनी गायकी का लोहा मनवा चुके हैं। उनका गीत एक जोगन मीरा बाई थी, एक जोगन मैं होली पहले ही धूम मचा चुका है। यह गीत अमित ढुल ने ही लिखा है।

राम गीत गाना सौभाग्य की बात: अमित ढुल

अमित ढुल प्रदेश के प्रसिद्ध गायक कलाकारों में शामिल हैं। वे समय-समय पर अपने गीतों के माध्यम से सामाजिक विषयों को उठाते रहते हैं। वह बताते हैं कि भगवान राम का मंदिर बनकर तैयार हुआ है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर उनको भगवान राम का गीत गाने का मौका मिला है। यह उनके लिए सौभाग्य की बात है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा पुलिस ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, विभाग में इन अधिकारियों के तबादले लगभग तय; चुनाव आयोग दे चुका आदेश

ढुल के अनुसार, कलाकार अपने गीतों व वाणी के माध्यम से हमेशा ही लोगों को संदेश देते हैं, लेकिन इस प्रकार के धार्मिक आयोजन में जगह मिलना अपने आप में बड़ी उपलब्धि है।

सांसद मनोज तिवारी के साथ काम करना अलग अनुभव

अमित ढुल ने दैनिक जागरण को बताया कि इस गीत के दौरान उन्हें दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी के साथ काम करने का मौका मिला है। इस गीत ने मुझे राष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दिलाई है। मनोज तिवारी राजनेता के साथ-साथ बहुत बड़े कलकार भी हैं। ऐसे में उनके साथ काम करना अलग अनुभव है। इस गीत को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

20 और 21 जनवरी को अयोध्या में रहेंगे

इस गाने में सांसद मनोज तिवारी ने भी अपनी आवाज दी है। उनके साथ गीत गाना बहुत अच्छा अनुभव रहा है। इसकी रिकार्डिंग उन्होंने हांसी के एक स्टूडियो में की और सांसद मनोज तिवारी की रिकार्डिंग दिल्ली में हुई है। बाद में गीत को मिक्सिंग किया गया है। इस दौरान वे 20 व 21 जनवरी को अयोध्या में रहेंगे। साथ में सांसद मनोज तिवारी भी रहेंगे। वहां भी कई कार्यक्रमों में वे इस गीत की प्रस्तुति देंगे।

ये भी पढ़ें: Haryana: 'ईडी बीजेपी के एजेंट की तरह कर रही काम', भूपेंद्र हुड्डा से पूछताछ मामले में बचाव करने उतरे अनुराग ढांडा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर