Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आशा कार्यकर्ताओं ने किया आनलाइन काम का बहिष्कार, सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता जींद। सरकार द्वारा आनलाइन काम करवाने का विरोध करते हुए आशा वर्कर्स

By JagranEdited By: Updated: Tue, 19 Jul 2022 11:28 PM (IST)
Hero Image
आशा कार्यकर्ताओं ने किया आनलाइन काम का बहिष्कार, सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, जींद।

सरकार द्वारा आनलाइन काम करवाने का विरोध करते हुए आशा वर्कर्स यूनियन प्रशिक्षण का बहिष्कार करते हुए प्रदर्शन किया। इसका ज्ञापन डिप्टी सिविल सर्जन डा. जेके मान का सौंपा।

सीटू के जिला सचिव कपूर सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार आशा कार्यकर्ताओं से तरह तरह की बेगार करवा रही है। लगातार काम का बोझ डाला जा रहा है। आशा कार्यकर्ताओं के पास पहले ही बहुत अधिक काम का बोझ है। इसके बावजूद आनलाइन काम का दबाव बनाया जा रहा है। इन सभी काम को बंद करवाने की मांग को लेकर व कटी हुई प्रोत्साहन राशि देने, वेतन बढ़ोतरी करने, सेवानिवृति लाभ देने सहित मांगों के लिए आगामी 21 जुलाई को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के अंबाला स्थित आवास पर प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें जिले से भी काफी आशा कार्यकर्ता भाग लेंगी। मांगों का समाधान नहीं होने की स्थिति में वहीं से आगामी आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

इस दौरान यूनियन की जिला प्रधान नीलम, सचिव राजबाला और कोषाध्यक्ष जगवंती ने कहा कि सरकार के साथ पहले भी बातचीत हुई है, लेकिन मांग मानने के बावजूद उन्हें लागू नहीं किया जा रहा है।

नौकरी बहाली की मांग को लेकर आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की भूख हड़ताल सातवें दिन रही जारी जागरण संवाददाता, जींद: स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने नागिरक अस्पताल में सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल मंगलवार को सातवें दिन जारी रखी। स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी के जिला संयोजक बलबीर श्योराण, आफिसर एसोसिएशन की जिला प्रधान शारदा, लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन की जिला सचिव किरण ने दीपक, नसीब, लाभ सिंह, देशराज को माला पहनाकर अनशन पर बैठाया व पिछले 24 घंटे से अनशन पर बैठे कर्मचारियों का विधिवत तरीके से अनशन खुलवाया। इस अवसर पर रमेश वर्मा, सोनू बूरा, सुरेंद्र पेगां, संजय ढांडा व कुलदीप ने भी आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की मांगों का समर्थन किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर