Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्‍तीफा देने का लिया फैसला, नूंह हिंसा मामले में हरियाणा सरकार पर उठाए सवाल

Nuh Violence बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से इस्‍तीफा देने का फैसला लिया है। उन्‍होंने कहा कि इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री और सरकार की मंशा समझ नहीं आ रही है। इसलिए बजरंग दल के कार्यकर्ता सामूहिक रूप से इस्तीफा दे रहे हैं। वहीं मोनू मानेसर की गिरफ्तारी को भी राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए सामूहिक रूप से त्याग पत्र देने का ऐलान किया।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 06:39 PM (IST)
Hero Image
बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्‍तीफा देने का लिया फैसला

जींद, जागरण संवाददाता: बजरंग दल के पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार पर 31 जुलाई को नूंह में बृजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए। वहीं मोनू मानेसर की गिरफ्तारी को भी राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए सामूहिक रूप से त्याग पत्र देने का ऐलान किया।

31 जुलाई को हुई थी यात्रा खंडित

वीरवार को अर्बन एस्टेट स्थित अग्रवाल धर्मशाला में पत्रकार वार्ता करते हुए बजरंग दल के जिला संयोजक महाबीर बिरौली, मीडिया प्रभारी नवीन जैन ने कहा कि 31 जुलाई को यात्रा खंडित हो गई थी। 28 अगस्त को दोबारा यात्रा निकालने की बात की गई। इसमें काफी राजनीति की गई और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को राजनीतिक मोहरा बनाते हुए पुलिस द्वारा नजरबंद किया गया या उनको यात्रा में बुलाकर उनके साथ मारपीट की गई।

कार्यकर्ताओं की चढ़ा रहे बलि

प्रांत संयोजक भारत भूषण और प्रांत संगठन मंत्री प्रेम शंकर के साथ भी मारपीट की गई और थाने में बंद किया गया। शीर्ष नेतृत्व के कहने पर अब तक संयम रखा। जिस प्रकार कार्यकर्ताओं को दबाया जा रहा है, ये राजनीति से परिपूर्ण है। इस पूरे प्रकरण में ऐसा महसूस हुआ कि संगठन के शीर्ष नेतृत्व के कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए कार्यकर्ताओं की बलि चढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana News: रोडवेज बसों में जल्‍द शुरू होगी NCMC सेवा, मुफ्त यात्रा करने वालों का रखा जाएगा रिकॉर्ड

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को किया जा रहा प्रताड़ित

मोनू मानेसर को भी गिरफ्तार करके राजनीति की भेंट चढ़ाया जा रहा है। इन घटनाओं को देखते हुए प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं में रोष है। जिन दंगाइयों ने धार्मिक यात्रा पर हमला किया। उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज हैं और पुलिस परेशान कर रही है।

ये रहे उपस्थित

इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री और सरकार की मंशा समझ नहीं आ रही है। इसलिए बजरंग दल के कार्यकर्ता सामूहिक रूप से इस्तीफा दे रहे हैं। इस अवसर पर सह संयोजक जितेंद्र करसोला, जिला विद्यार्थी प्रमुख मनजीत बूरा, जिला गो रक्षा प्रमुख राकेश अहिरका, जिला अखाड़ा प्रमुख मनोज बजरंगी, जिला सुरक्षा प्रमुख गौरव पिंडारा, जींद नगर संयोजक आशीष सिंगला, प्रांत सह संयोजक हरीश रामकली उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Haryana: आतंकी संगठनों के वित्त पर NIA का प्रहार, खालिस्‍तानी उग्रवादी रिंदा के सहयोग‍ियों की संपत्ति जब्‍त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर