Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Vidhansabha Election 2024: दुष्यंत चौटाला पर बरसे बीरेंद्र सिंह, कहा- मेरा गला ठीक है, अब उनका गला बैठेगा

बीरेंद्र सिंह ने दुष्यंत चौटाला के गला बैठने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अब दुष्यंत का गला बैठेगा। उन्होंने कहा कि लोगों का भाजपा से मोहभंग हो चुका है और वे अपनी पसंद की कांग्रेस सरकार बनाएंगे। कांग्रेस हाईकमान के चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद भी अगर कोई चुनाव लड़ना चाहता है तो राष्ट्रीय अध्यक्ष से इजाजत लेकर लड़ सकता है।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 30 Aug 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
दुष्यंत चौटाला के गला बैठने वाले बयान पर बीरेंद्र सिंह का पलटवार। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, उचाना। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह ने कहा कि दुष्यंत चौटाला अब डूमरखां आए या उचाना कोई फर्क नहीं पड़ता, मेरा गला तो ठीक है, अब दुष्यंत का गला बैठेगा। इससे पहले दुष्यंत चौटाला ने चौधरी बीरेंद्र सिंह का गला बैठने को लेकर बयान दिया था।

कांग्रेस हाईकमान द्वारा सांसद, राज्यसभा सदस्य के चुनाव न लड़ने के फैसले पर बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अगर किसी को चुनाव लड़ना है तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से इजाजत लेकर चुनाव लड़ सकते है। प्रचार सभी करेंगे चाहे एमपी है, विधायक रहे है, चाहे वो सांसद का चुनाव हार चुके हो।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जींद रैली में आने के सवाल पर कहा कि अब तो आना-जाना ही है, चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा। अब तो लोग निराशा की स्थिति में है। उन्होंने कहा कि लोग कहते है कि भाजपा ने जिस तरह से दस साल राज किया है, उससे लोगों से मन भर चुका है और वो अपनी पंसद की सरकार बनाएंगे। लोगों की पंसद की सरकार कांग्रेस की बनेगी और कोई पार्टी नहीं है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा सर्वे के आधार पर टिकट दिए जाने के सवाल पर चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि सर्वे दो, तीन किस्म के होते है। मेरी राय है कि जो कांग्रेस की मजबूत सीटें है। पहले ये सर्वे करवाओ की कांग्रेस की मजबूत कौन सी सीट है। अगर 90 में से 50-55 सीट वहां अच्छे लोगों को टिकट देकर भेजे, तो जरूर जीतेंगे ही।

उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस, भाजपा का मुकाबला है, उन सीटों पर सर्वे कराओ की कौन मजबूत उम्मीदवार हो सकता है। मेरा ये अपना विचार है। चुनाव में सर्वे के आधार पर पार्टी की पोजिशन देखी जा सकती है।