Move to Jagran APP

Haryana Politics: '...उनके रिश्तेदारों से करानी पड़ती थी बहन बेटियों की शादी', भाजपा की प्रदेश महामंत्री का हुड्डा पर हमला

हरियाणा में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले नेताओं का एक दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप का लगाने का सिलसिला भी जारी है। भाजपा की प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार में नौकरी पाने के लिए उनके रिश्तेदारों से बहन बेटियों की शादी करानी पड़ती थी।

By Dharmbir Sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 11 Jul 2024 09:33 AM (IST)
Hero Image
डॉ अर्चना गुप्ता ने भूपेंद्र हुड्डा पर साधा निशाना

जागरण संवाददाता, जींद। भाजपा की प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता ने कहा कि आज प्रदेश में नौकरियां मैरिट पर दी जा रही हैं। हुड्डा सरकार के समय में युवाओं को नौकरी के लिए मंत्री, विधायक व सांसदों के जूते चाटने पड़ते थे या मां के गहने व जमीन बेचनी पड़ती थी, तब सरकार में नौकरी मिलती थी। हुड्डा की सरकार में तो  नौकरी पाने के लिए उनके किसी रिश्तेदार से बहन-बेटी की शादी करो, ऐसे भी उदाहरण हैं।

सरकार ने एक लाख दस हजार नौकरियां दी

डॉ. अर्चना गुप्ता ने कहा कि वे मिल कर इस बारे में बताएंगी। गुप्ता ने कहा कि तब बच्चों ने पढ़ना छोड़ दिया था। आज गांवों में गरीब मां-बाप के बच्चों को एक लाख दस हजार नौकरियां मिली हैं।

उन्होंने कहा कि बिना नौकरी वाले परिवारों को पांच प्रतिशत का लाभ देने पर अदालत में लगी रोक पर उन्होंने कहा कि यह सभी का समान विकास की पहल है। इन भर्तियों में नौकरी लगे युवाओं के लिए भी सरकार कोई न कोई रास्ता निकालेगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: बागियों को दुष्यंत चौटाला ने दिखाए तेवर, बोले- कार्रवाई नहीं हुई तो जाउंगा हाईकोर्ट

भूपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस पर साधा निशाना

हुड्डा के राज में 10 साल में हरियाणा में 50 से 60 हजार युवाओं को नौकरी मिली थी लेकिन भाजपा ने अपने साढ़े नौ साल के शासन में एक लाख 20 हजार युवाओं को नौकरी दी हैं। आने वाले समय में काफी और भी नौकरियां भी युवाओं को मिलेंगी। यह संख्या का तो अंतर है ही साथ ही किस प्रकार से मिली यह भी महत्वपूर्ण है।

डॉ. अर्चना गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। कांग्रेस के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। अब प्रदेश की जनता कांग्रेस के बहकावे में आने नहीं वाली है। अब लोग उनकी वास्तविकता जान चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana News: JJP नेता रवींद्र सैनी की गोली मारकर हत्या, पांच सेकेंड में लगी तीन गोलियां, बदमाश मौके से फरार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।