Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: जींद की 'बदलाव रैली' में बोले केजरीवाल मेरी ये पांच मांगें पूरी कर दो, मैं राजनीति छोड़ दूंगा

Haryana Politics आम आदमी पार्टी ने आज जींद में प्रदेश स्तरीय बदलाव रैली का आयोजन किया। जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान हिस्सा लिया। इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में सरकार द्वारा किए गए कामों को गिनाया और भाजपा कांग्रेस और जजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार को भी घेरा।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 28 Jan 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
Haryana Politics: आज जींद दौरे पर CM अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, जींद। Haryana Politics आम आदमी पार्टी द्वारा 28 जनवरी को जींद में प्रदेश स्तरीय 'बदलाव रैली' का आयोजन हुआ। जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल( CM Arvind Kejriwal) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान(Bhagwant Mann) ने हिस्सा लिया। इस रैली के माध्यम से केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव का बिगुल भी फूंका।  

भाजपा-जजपा गठबंधन पर बोला हमला

 'बदलाव रैली' में बोलते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- हरियाणा में सवा लाख पदाधिकारी आम आदमी पार्टी के बने हैं और ये सिर्फ पिछले छह माह में हुआ है। उन्होंने भाजपा-जजपा गठबंधन वाली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज हरियाणा में लोग बहुत दुखी हैं।

सारी पार्टियों ने सिर्फ अपना घर भरा। सबको आज सिर्फ आम आदमी पार्टी पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा बदलाव मांग रहा है। दिल्ली और पंजाब में में भी ये दोनों पार्टियां ही थीं जिनका लोगों ने सूपड़ा साफ किया और वहां पर आप पार्टी का सरकार बनाई।

पंजाब में 50 लाख लोगों के बिजली बिल किए माफ-केजरीवाल 

केजरीवाल ने दावा किया कि हमने पंजाब में 50 लाख लोगों के बिजली के बिल माफ किए। मंच से कुछ लोगों का उन्होंने नाम भी बोला। जिनके बिजली के बिल सीएम भगवंत मान द्वारा माफ किए गए। केजरीवाल ने हरियाणावी भाषा में बोलते हुए कहा कि ठभाईसाहब में पूछना चाहूं कि पंजाब वाला के भी जीरो बिजली के बिल आवें, दिल्ली वालों के भी जीरो आवें तो हरियाणा वालों ने कै कसूर कर रखा है।"

यह भी पढ़ें: हरियाणावासियों के लिए खुशखबरी! इन 12 रूटों पर चलेंगी 50 इलेक्ट्रिक बसें, तीन एकड़ भूमि पर बनेगा बस स्टैंड

आप लोग भी अपने बिजली के बिल 24 घंटे जीरो कर लो। उन्होंने भाजपा, कांग्रेस और जजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या ये पार्टियां ऐसा कर सकती हैं। केवल आम आदमी पार्टी कर सकती है। केजरीवाल ने कांग्रस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले दिल्ली और पंजाब में पॉवर कट होता था। हमारी सरकार आने के बाद वह बंद हुआ।

पंंजाब में दो साल में 42 हजार युवाओं को दिया रोजगार

उन्होंने कहा कि मैं इंजीनियर हूं, पढ़ा-लिखा हूं। मेरे पास डिग्री भी असली है। फर्जी नहीं है। केजरीवाल ने आगे कहा इस बार पढ़े-लिखे को ही वोट देना। बेरोजगारी मुद्दे पर बोलते हुए केजरीवाल ने भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार के बारे में दावा करते हुए कहा कि दो साल में 42 हजार युवाओं को रोजगार दिया गया है।

मैं जेल से नहीं डरता, मैं हरियाणा का हूं-केजरीवाल

हरियाणा की भाजपा और मनोहर लाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे बच्चों को इजराइल मत भेजो। अगर नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी छोड़ दो। केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग हमारी पार्टी और हमारे पीछे पड़े हैं।

सबसे ज्यादा आज हमारे नेता जेलों में बंद हैं। हमने दिल्ली में सड़कें, शिक्षा और सफाई व्यवस्था पर बेहतर काम किया है। इन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल भेजा अब ये चाहते हैं कि केजरीवाल को भी जेल में डाल दें। मैं जेल से नहीं डरता। मैं हरियाणा का हूं। हरियाणा वाले को जेल से डराने की कोशिशि मत करना।

 मेरी पांच मांग पूरी कर दो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

1) शिक्षा व्यवस्था ठीक कर दो। सबके लिए समान शिक्षा कर दो।

2) पूरे देश के अंदर सबके लिए फ्री इलाज कर दो। हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक खोल दो।

3) तीसरी मांग पर उन्होंने कहा कि देश में महंगाई चरम पर है। महंगाई कम कर दो, मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

4) हर बच्चे को रोजगार दे दो।

5) गरीबों के लिए 24 घंटे बिजली फ्री कर दो।

उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा लेकिन तुम ये नहीं करोगे। जो करेगा उसे तुम जेल में डाल दोगे। कट्टर ईमानदार हूं। कट्टर देश भक्त हूं। राम और हनुमान का भक्त हूं। मेरे पीछे सारी केंद्रीय एजेंसियां छोड़ रखी है।

यह भी पढ़ें: Haryana City Bus Service: पानीपत को मिली पांच सिटी ई-बसों की सौगात, सीएम मनोहर लाल ने लिया सफर का आनंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर