Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: जींद में कांग्रेस नेता की बढ़ी मुश्किलें, दिलबाग संडील समेत चार लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

Haryana News हरियाणा के जींद में कांग्रेस नेता की मुश्किलें बढ़ गई है। दिलबाग संडील समेत चार लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हो गया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को अपने साथ हुए फ्रॉड की सारी जानकारी दी। इसके बाद अलेवा थाना पुलिस ने समरजीत की शिकायत पर दिलबाग विक्रम संजीव और सोनी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

By Dharmbir Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 09 Feb 2024 02:24 PM (IST)
Hero Image
दिलबाग संडील समेत चार लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

जागरण संवाददाता, जींद। हरियाणा के जींद में कांग्रेस नेता दिलबाग संडील समेत कैथल और पुंडरी की फर्म के चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। पेगां निवासी व्यापारी समरजीत ने दिलबाग से 40 लाख रुपये लिए थे और सिक्योरिटी के तौर पर चार खाली चेक दिए थे।

समरजीत ने 40 रुपये ब्याज समेत लौटा दिए, इसके बावजूद उसके चेक दिलबाग ने वापस नहीं किए और इन चेकों को दिलबाग ने अपने बिजनेस पार्टनरों को दे दिया, जिन्होंने चेकों का दुरुपयोग करते हुए खाते में लगा दिया। अलेवा थाना पुलिस ने दिलबाग समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है।

दिलबाग के साथ 20 साल से पुराना व्‍यापार

पुलिस को दी शिकायत में बिढान रिसर्च एंड ब्रीडिंग फार्म प्राइवेट लिमिटेड पेगां के डायरेक्टर समरजीत ने बताया कि उसका मूल रूप से संडील और हाल आबाद जींद के सेक्टर आठ में रहने वाले दिलबाग के साथ 20 साल से भी पुराना लेन-देन और व्यापार है।

यह भी पढ़ें: Haryana Politics: जींद की 'बदलाव रैली' में बोले केजरीवाल मेरी ये पांच मांगें पूरी कर दो, मैं राजनीति छोड़ दूंगा

सालों से वह एक साथ बिजनेस करते आ रहे थे। वह दिलबाग को माल सप्लाई करता है। उसने दिलबाग से कोरोना काल में दोस्ती के नाते बिना ब्याज के 40 लाख रुपये लिए थे। उस दौरान उसने सफीदों रोड पर स्थित दिलबाग के डीपी ग्रुप आफिस में तीन अप्रैल 2020 को 4 खाली चेक सिक्योरिटी के तौर पर दिए थे।

बैंक के चेक नहीं दिए वापस

कोरोना काल में नुकसान की वजह से वह समय पर रुपये का भुगतान नहीं कर पाया, इसलिए दिलबाग ने ब्याज लगाकर रुपये मांगने शुरू कर दिए। इस कारण उसका विवाद भी हुआ लेकिन उसने दिलबाग को 40 लाख रुपये की मूल रकम से ज्यादा रुपये नकद और बैंक के माध्यम से दे दिए।

इसके बावजूद दिलबाग ने उसे उसके बैंक के चेक वापस नहीं दिए। दिलबाग ने धोखेबाजी और अमानत में खयानत कर गैर-कानूनी रूप से उसके खाली चेक पुडरी की विक्की ट्रेडिंग कंपनी के विक्रम और कैथल की खेड़ी निवासी संजीव पुत्र कृष्ण और सोनी पुत्री कृष्ण गलैंको फूडस को दे दिए।

मामला दर्ज कर जांच शुरू

विक्की और सोनी की कंपनी दिलबाग के पास से ही माल की सप्लाई लेती है। इन आरोपितों ने उसके चेक को भरकर कोर्ट में लगा दिया। उसके पास जब कोर्ट का नोटिस आया तो उसे इस बारे में पता चला। उसके चेक दिलबाग के पास थे और कानून के अनुसार दिलबाग को उसके खाली चेक किसी अन्य को देने का अधिकार नहीं है।

यह भी पढ़ें: Haryana Crime: हरियाणवी गायक मासूम शर्मा समेत तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने किया केस दर्ज, लगा है ये गंभीर आरोप

समरजीत ने कहा कि उस ने विक्रम, संजीव और सोनी को कोई रुपया नहीं देना है। उसके साथ चारों आरोपितों ने धोखाधड़ी की है। अलेवा थाना पुलिस ने समरजीत की शिकायत पर दिलबाग, विक्रम, संजीव और सोनी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें