Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मृतक किसान के स्वजनों को 51 हजार की मदद

खटकड़ टोल प्लाजा किसान धरना कमेटी करनाल जिले में हुए लाठीचार्ज के दौरान मौत का ग्रास बने करनाल जिले के सुशील काजल के निवास पर पहुंच पर पहुंची।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 04 Sep 2021 07:26 AM (IST)
Hero Image
मृतक किसान के स्वजनों को 51 हजार की मदद

संवाद सूत्र, उचाना: खटकड़ टोल प्लाजा किसान धरना कमेटी करनाल जिले में हुए लाठीचार्ज के दौरान मौत का ग्रास बने करनाल जिले के सुशील काजल के निवास पर पहुंच पर पहुंची। यहां पर सुशील काजल के परिवार को 51 हजार की राशि कमेटी की तरफ से दी गई। 28 अगस्त को जो बसताड़ा टोल करनाल में पुलिस लाठीचार्ज में घायल हुए हर किसान को 5100-5100 रुपए की सहयोग राशि कमेटी की तरफ से दी गई।

खेड़ा खाप प्रधान सतबीर पहलवान ने कहा कि करनाल के बसताड़ा टोल पर जो हुआ, उसको पूरे दुनिया ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से देखा। भाजपा सरकार ने अंग्रेजों के समय हुए जलियांवाला कांड की याद ताजा कर दी। किसानों को घेर कर पुलिस द्वारा पीटा गया। लाठीचार्ज के खेतों की तरफ जब किसान चले गए तो उनके पीछे-पीछे पुलिस उनको पीटने गई। करनाल के तत्कालीन एसडीएम का सिर फोड़ने की बात कहने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस तरह के वीडियो ने साफ कर दिया कि सरकार की मंशा आंदोलन को लेकर ठीक नहीं है। 6 सितंबर तक अगर किसानों की मांग सरकार ने नहीं मानी तो सात सितंबर को पूरे हरियाणा के किसान करनाल एकत्रित होंगे।

इस मौके पर कैप्टन भूपेंद्र मलिक, बिजेंद्र सिधु, सूबेदार बलबीर, संदीप बड़ौदा, कविता गोयत, शीला जुलानी, प्रियंका गोयत, कुलबीर मलिक मौजूद रहे।

कृष्णा कालोनी में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ 9 से 15 तक

जागरण संवाददाता, जींद: श्री राधे कृष्ण सेवा समिति द्वारा श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ का आयोजन 9 सितम्बर से 15 सितम्बर तक कृष्णा कालोनी की महादेव धर्मशाला में करवाया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष मदन लाल गुप्ता, कोषाध्यक्ष कमल कृष्णा जांगड़ा व महिला प्रमुख हेमलता जांगड़ा ने बताया कि इस भागवत कथा में राधे कुंड वाले पंडित गिरधारी लाल उपाध्याय कथा वाचक के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

खरकरामजी स्कूल में सामूहिक कविताओं का वाचन

जींद: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खरकरामजी में बच्चों को हिदी पखवाड़ा दिवस के बारे में जानकारी दी। बच्चों ने समूह में एकत्रित होकर कविताओं का वाचन किया। साथ में, हैंड वाश डे मनाते हुए बच्चों को हाथों की सफाई से अवगत कराया। स्कूल प्रधानाचार्य धर्मवीर ने बच्चों को स्वस्थ रहने के फायदों से अवगत कराया। हिदी प्रवक्ता देवेंद्र कौशिक ने कविता वाचन करके बच्चों को मंत्रमुग्ध किया। हिदी पखवाड़ा दिवस में होने वाली गतिविधियों में बच्चों को बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रजिस्ट्रार को सौंपा ज्ञापन

जींद: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. राजेश बंसल को छात्रों की समस्याओं के लिए तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। प्रांत कार्यकारिणी सदस्य परमिदर सैनी ने बताया कि ज्ञापन में बीती तीन अगस्त की परीक्षा को दोबारा लेने का जल्द समाधान करने, अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट का प्रथम सेमेस्टर का परिणाम घोषित करने और द्वितीय सेमेस्टर में मर्सी चांस की लेटफीस जल्द वापस देने की मांग की गई। विश्वविद्यालय ने तुरंत प्रभाव से समाधान करने के लिए नोटिस निकालने का आश्वासन दिया। इस मौके पर पंकज, साहिल, सचिन मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर