Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हम एग्जिट पोल को नहीं बल्कि...', पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस के लिए कर दिया ये बड़ा दावा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हम एग्जिट पोल को नहीं बल्कि जनता के पोल को मानेंगे। चार जून को सब पता चल जाएगा। लोकतंत्र में जनता जो भी फैसला देगी उसका स्वागत करेंगे। हुड्डा ने दुष्यंत चौटाला के लिए कहा कि वो अपनी पार्टी को पहले देख लें। अपने स्वार्थ के लिए उन्होंने खुद के परिवार को ही बांट दिया।

By Dharmbir Sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 02 Jun 2024 06:40 PM (IST)
Hero Image
हुड्डा ने कहा हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में लहर चल रही है (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जींद। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) रविवार को जींद के दौरे पर थे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम एग्जिट पोल को नहीं बल्कि जनता के पोल को मानेंगे। चार जून को सब पता चल जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता जो भी फैसला देगी उसका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में लहर चल रही है और जब लहर चलती है तो क्लीन स्वीप होता है। लोकसभा चुनाव के परिणामों का हरियाणा विधानसभा चुनाव पर कितना असर होगा इस सवाल पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी।

मनोहर लाल खट्टर पर भी साधा निशाना

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव में कर्मचारियों पर आरोप लगाकर उन्होंने हार को स्वीकार कर लिया है। चुनाव की एक प्रक्रिया व नियम है। मतदान केंद्र पर हर पार्टी का एजेंट बैठता है इसमें वोटिंग में कोई धांधली नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में किसी तरह की भीतरघात नहीं हुआ है, कांग्रेस का तो कोई संगठन नहीं है लेकिन चुनाव में जनता ही हमारा संगठन बनी हुई थी और घर-घर तक कांग्रेस पहुंची हुई है।

दुष्यंत चौटाला के आरोपों पर दिया ये जवाब

दुष्यंत चौटाला द्वारा दीपेंद्र हुड्डा को जितवाने के लिए कांग्रेस के दूसरे नेताओं की टिकट कटवाने के बयान पर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि वो अपनी पार्टी को पहले देख लें। अपने स्वार्थ के लिए दुष्यंत चौटाला ने खुद के परिवार को ही बांट दिया।

यह भी पढ़ें- Kaithal News: भीषण गर्मी के मौसम में बढ़ी पानी की डिमांड, अब पूरे शहर को मिलेगी 30 फीसदी ज्यादा सप्लाई

केंद्र और राज्य सरकार पर भी बोला हमला

उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों सरकारें जनता के हितों पर विफल रहीं हैं। कांग्रेस सरकार में हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, निवेश, कानून व्यवस्था, नौकरी देने में और खेल-खिलाड़ी में नंबर वन पर था। आज हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई में नंबर वन पर हो गया है। प्रदेश में कानून व्यवस्था फेल है। खिलाड़ी बेटियां जो जंतर-मंतर पर बैठी थी उनको भी न्याय नहीं मिला।

यह भी पढ़ें- Gurugram Crime: दूध विक्रेता की बाइक जलाकर लूटपाट, तीन आरोपित गिरफ्तार