Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाली नीलम कर रही थी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी, Haryana के इस गांव की है निवासी

संसद में घुसने वाले युवकों के साथ गांव आई युवती हरियाणा के जींद जिले के गांव घसो खुर्द की निवासी है। युवती के पिता ने बताया कि वह हर आंदोलन में शामिल होती है और इस कारण नीलम अक्सर गांव से बाहर ही रहती है। नीलम के पिता हलवाई हैं। नीलम के घर नक्सल प्रभावित लोगों का आना जाना लगा रहता है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 13 Dec 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के जींद जिले के गांव घुसो खुर्द की है निवासी नीलम

जागरण संवाददाता, जींद। बुधवार को देश की संसद में दो व्यक्तियों के साथ एक युवती के घुसने से सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। संसद में घुसने वाले युवकों के साथ हिसार के गांव घसो खुर्द निवासी युवती नीलम भी शामिल है। नीलम के पिता कौर सिंह गांव में हलवाई का काम करते हैं।

नीलम अक्सर घर से रहती है बाहर

बताया जा रहा है कि नीलम हर आंदोलन में शामिल रहती है और वह अक्सर गांव से बाहर ही रहती है। ग्रामीणों का कहना है कि उसके घर नक्सल प्रभावित लोगों का आना जाना लगा रहता है।

पिछले दिनों गांव के लोगों ने नीलम के पिता कौर सिंह से मिलकर युवती को रोकने के लिए बोला था, लेकिन उसके पिता ने कह दिया कि नीलम मेरे कहने सुनने से बाहर है। अब भी वह कई दिन से घर से बाहर गई हुई थी।

किसान आंदोलन के समय का नीलम का फोटो

सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर थी नीलम

नीलम हिसार के रामपुरा मोहल्ला में स्थित श्री बालाजी गल्र्स पीजी में रहती थी। पीजी में रहकर हरियाणा सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी कर रही थी। 

हिसार के रामपुरा मोहल्ला में मौजूद वह पीजी जिसमें नीलम रहती थी

पीजी के रूम में साथ रहने वाली लड़की ने बताया कि वह करीब पांच दिन पहले ही यहां से चली गई थी और 16 दिसंबर को वापस आने की बात कहीं थी। मगर पीजी संचालक का कहना है कि 25 नवंबर को नीलम पीजी छोड़ कर अपना सामान ले कर गई थी। उसके बाद वापस नहीं आई। वह पूरा दिन अपनी तैयारी में लगी रहती थी। पीजी से बाहर भी नहीं आती थी।

गुमसुम रहती थी नीलम

पीजी में कमरे में साथ रहने वाली लड़की ने बताया कि नीलम गुमसुम रहती थी। वह किसी से ज्यादा बात नहीं करती थी। रूममेट ने बताया कि नीलम अनमैरिड थी। अभी करीब पांच माह से ही हिसार में आकर रहने लगी है। उसने खुद के बारे में किसी को नहीं बताया। रूममेट ने बताया कि वह सुबह किसी संत के प्रवचन सुनती थी।

पुलिस ने शुरू की जांच

नीलम का नाम आने के बाद पुलिस की तरफ से जांच शुरू कर दी है। पीजी संचालक सहित उसके साथ रहने वाली लड़कियों से पूछताछ की गई है। नीलम ऐसा कर सकती है उसके बारे में कोई मानने को तैयार नहीं है। पीजी में रहने वाली छात्राओं ने बताया की नीलम राजनीति में बहुत रुचि रखती थी।

ये भी पढे़ं- कौन हैं वो लोग जिन्होंने संसद को किया धुआं-धुआं, चार आरोपियों में एक महिला भी शामिल; इन राज्यों से है कनेक्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें